Ind vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल खेले गये मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की। टीम इंडिया ने मैच को आठ विकेट से जीतकर साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 106 रन बनाये जवाब में टीम इंडिया ने दो विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया।

9 रन पर ही गिरे 5 विकेट

साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी न्यौता मिलने के बाद अफ्रीकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवुमा मैच के पहले ओवर में ही दीपक चाहर का शिकार बन गये। इसके बाद मैच का दूसरा ओवर अर्शदीप सिंह ने डाला उन्होंने इस ओवर में तीन विकेट हासिल कर साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ दी। इसके बाद तीसरे ओवर में दीपक चाहर ने एक और विकेट लेकर साउथ अफ्रीका का स्कोर 9 रन पे 5 विकेट कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक 11 सेकंड का वीडियो डाला जिसमें साउथ अफ्रीका टीम के शुरुआत के पांच विकेट कैसे गिरे हैं इस वीडियो में दिखाया गया है।

Also Read: Ind vs SA: दीपक चाहर की वह गेंद जिसे देख रोहित ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Video

भारत ने जीता आसानी से मैच

साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 107 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं भारत ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को 16.4 ओवर में जीत लिया। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 51 रनों को नाबाद की पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं सूर्याकुमार यादव ने नाबाद 50 रन बनाए। रोहित शर्मा और विराट कोहली मैदान में आते ही पवेलियन लौट गए। साउथ अफ्रीका की गेंदबाजों की बात करें तो एनरिक नार्खिया और कगिसो रबाडा ने 1-1 विकेट लिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा रन केशव महाराज ने बनाये उन्होंने 41 रनों की नाबाद पारी खेली। एडेन मार्कराम ने 25 रन और वेन पार्नेल 24 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट, दीपक चाहर ने 2 विकेट, हर्षल पटेल ने 2 विकेट और अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिया।

Also Read: Also Read- Lifestyle: मॉर्डन शहरों की तुलना में कैसे दिखते है हमारे देश के शहर दिल्ली और मुंबई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version