IND vs SA T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुरुवार 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा। मैच से पूर्व एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि इस सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए केएल राहुल अब चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा खबरें यह भी हैं कि टीम की कमान अब उपकप्तान ऋषभ पंत को सौंपी जाएगी। पंत पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अब भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

बीसीसीआई द्वारा ट्विटर पर जानकारी दी गई की कप्तान केएल राहुल और उनके साथ टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी द्वारा ऋषभ पंत को टीम का कप्तान और हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है। हालांकि, अभी तक इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की गई है।

कैसे लगी राहुल और कुलदीप को चोट?
आपको बता दें बीसीसीआई ने अपने अगले ट्वीट में यह भी जानकारी दी की दोनों खिलाड़ियों को कैसे आखिर चोट लगी। इस ट्वीट में बीसीसीआई ने लिखा कि,”भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल मंगलवार को नेट सेशन में बैटिंग के दौरान दाईं जांघ के निचले हिस्से में चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं बैटिंग के दौरान नेट्स में कुलदीप यादव के दाएं हाथ में गेंद लगने से चोट लगी।” इसी कारण यह दोनों खिलाड़ी पूरी पांच मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: Para Shooting World Cup: अवनि लेखरा ने पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड, किया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम

इस सीरीज के लिए यह है दोनों टीमों का स्क्वॉड
टीम इंडिया: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वैन, मार्को यानसेन।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version