IND vs WI Series: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है। जहाँ पर टीम को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है लेकिन वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ शुरु होने से पहले ही टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ में कैद हो गई है। आगे हम आपको बता रहे हैं कि वेस्टइंडीज़ में क्यों और कैसे कैद हो गई है टीम इंडिया?

यहाँ पर कैद हो गई है टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 22 जुलाई से हो रहा है। वनडे सीरीज में भारत की कप्तानी शिखर धवन करते हुए नजर आएंगे। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम 20 जुलाई को त्रिनिदाद पहुँच गई है। दरअसल त्रिनिदाद में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। इसी के चलते टीम इंडिया को इंडोर प्रैक्टिस करनी पड़ रही है। यही कारण है कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ में कैद हो गई है और उसे आउटडोर की बजाय इंडोर प्रैक्टिस करनी पड़ रही है।

BCCI ने शेयर किया है वीडियो

टीम इंडिया के अभ्यास का वीडियो बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया है।  वीडियो में टीम इंडिया इंडोर अभ्यास करते हुए नज़र आ रही है। बीसीसीआई ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि टीम इंडिया ने वनडे में नंबर-1 बनने की तैयारी कर ली है। आईसीसी वनडे रैंकिग में टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बाद तीसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़ें:Asia Cup 2022: भारत में हो सकता है एशिया कप, पाकिस्तान से अपने ही घर में भिड़ेगी टीम इंडिया

कुछ ना करने से तो इंडोर प्रैक्टिस ही अच्छी

दरअसल वीडियो में देखा जा सकता है कि त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन शहर में जमकर बारिश हो रही है। ऐसे में ओपनिंग बल्लेबाज़ शुभमन गिल ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि यहाँ पर तो बारिश हो रही है ऐसे में कुछ ना करने से तो इंडोर प्रैक्टिस करना ही अच्छा है। वेस्टइंडीज़ दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन हैं वहीं टीम का उपकप्तान रवींद्र जडेजा को बनाया गया है।

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

शिखर धवन(कप्तान) रवींद्र जडेजा(उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर , ईशान किशन(विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अरशदीप सिंह।

ये भी पढ़ें:Rishabh Pant: अब तो वजन कम कर लो ऋषभ….दिग्गज क्रिकेटर ने इशारे-इशारे में कह दी बड़ी बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version