INDW vs ENGW: भारत ने पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य दिया है। इस दौरान स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक लगाया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला क्रिकेट में पहला सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य दिया है। इस दौरान स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 32 गेंदों में 61 रन बना डाले। जबकि जेमिमा 44 रन बनाकर नाबाद रहीं।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवरों में 5विकेट के नुकसान पर 164रन बनाए। इस दौरान टीम के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ओपनिंग करने आईं। शेफाली 17 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गईं। जबकि स्मृति ने दमदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 32 गेंदों में 61 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए। कप्तान हरमनप्रीत 20 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुईं।

दीप्ति शर्मा ने 20 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाए। जबकि पूजा वस्त्रकार खाता तक नहीं खोल सकीं और रन आउट हो गईं। अंत में जेमिमा रोड्रीगेज 31 गेंदों में 44 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने 7 चौके लगाए। इंग्लैंड के लिए फ्रेया केम्प ने 3 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट लिए। नताली साइवर ने 3 ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया। कैथरीन ब्रंट ने 4 ओवरों में 30 रन देकर एक विकेट लिया. इनके अलावा किसी को भी विकेट नहीं मिल सका।

ये भी पढ़ें:  CWG 2022: अपने पहले ही कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग ले रही भारतीय मुक्केबाज नीतू ने फाइनल में मारी एंट्री, सोना के लिए अब लड़ेगी

मंधाना और शेफाली ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर बनाया नया कीर्तिमान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बैटर स्मृति मंधाना और छोटा पैकेट बड़ा धमाका शेफाली वर्मा ने एक दूसरे के साथ मिलकर एक खास उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में स्मृति और शेफाली ने मिलकर टीम को ज़बरदस्त स्टार्ट दिलवाई और ओपनिंग पार्टनरशिप के लिए 76 रन जोड़े। दोनों ने तेज़ गति से रन बनाए और टीम को एक अच्छे प्लेटफार्म तक पहुंचाया।

दोनों के बीच लगी इस अर्धशतकीय पार्टनरशिप के चलते स्मृति और शेफाली ने एक दूसरे के साथ मिलकर बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रन पूरे किए। इससे साफ़ ज़ाहिर होता है कि इन दोनों की जोड़ी टीम के लिए कितनी ज़्यादा महत्वपूर्ण है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version