आईपीएल 2021 जैसे – जैसे आगे बढ़ रहा है,वैसे – वैसे हमें बेहद ही रोमांचक मुकाबले हर रोज़ देखने को मिल रहे हैं, पिछले साल जहां दिल्ली और मुंबई के बीच खेले गए IPL फाइनल में मुंबई ने बाज़ी मारी थी,ऐसे में लगता है कि फाइनल में मिली उस हार के ज़ख़्म अभी भी दिल्ली के ज़हन में ताज़ा हैं । दिल्ली की टीम मुंबई को इस मैच में हराकर उसे जवाब देने की पुरज़ोर कोशिश करेगी ।

मैच के मुख्य बिंदु :-

1.दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी है बेमिसाल

ऋषभ की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स पिछले मैच को जीतकर जोश से लबरेज़ नज़र आ रही है । दिल्ली ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को करारी शिकस्त दी थी । और इस मैच में दिल्ली के दोनों ही ओपनर्स ने शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया था। शिखर धवन ने जहां 92 रनों की शानदार पारी खेली थी, वही पृथ्वी शॉ भी जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं,इस प्रकार ये जोड़ी मुंबई के लिए परेशानी की वजह बन सकती हैं।

2.टूर्नामेंट में अब तक दोनों ही टीमों का प्रर्दशन

IPL – 2021 में अगर दोनों ही टीमों के प्रदर्शन की हम बात करें, तो दोनों ही टीमों ने अब तक तीन – तीन मुकाबले इस टूर्नामेंट में खेले हैं, जिसमें से दोनों ही टीमों को दो-दो मुकाबलों में जीत मिली है, और एक – एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसलिए तरह से दोनों ही टीम इस मैच को जीतकर अपने आगे के अभियान को जीत के साथ जारी रखने की कोशिश करेंगी ।ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि आख़िर कौन सी टीम इस मैच में बाज़ी मारने में कामयाब हो पाती है।

3.मुंबई के हिटमैन हैं लाजवाब

मुंबई इंडियंस की अगर हम बात करें तो टीम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम  है । मुंबई इंडियंस ने अब तक 5 बार आईपीएल टाइटल अपने नाम किया है। इस प्रकार से देखा जाए तो टीम के पास ये एक प्लस प्वाइंट रहेगा । टीम के स्टार प्लेयर्स की अगर हम बात करें तो खुद कप्तान रोहित शर्मा हिट मैन के नाम से जाने जाते हैं,और बड़ी हिट्स लगाने में सक्षम है। इसके अलावा टीम में क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी केरन पोलार्ड जैसे खिलाड़ी मौजूद है,इनके अलावा ट्रंट बोल्ट जैसे शानदार बॉलर भी टीम में मौजूद हैं ,जो किसी भी टीम के बैट्समैन के छक्के छुड़ाने में माहिर है।इस तरह से टीम काफ़ी संतुलित नज़र आ रही है।और कुल मिलाकर हमे एक बेहतरीन मुकाबला दोनों ही टीमों के बालेबाजों और गेंदबाजों के बीच देखने को मिल सकता है।

Share.
Exit mobile version