आईपीएल 2021 के आखिरी लीग मैच में विराट कोहली की आरसीबी ने ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से शिकस्त दी। इस मैच के हार जीत से दोनों टीमों को कुछ खास फायदा या नुकसान नहीं था, लेकिन प्लेऑफ में जीत के आत्मविश्वास के साथ जाना अतिआवश्यक था खास कर बैंगलोर के लिए क्युकी बैंगलोर अगर अब हारा तो आईपीएल से बाहर हो जाएगा। तो वही दिल्ली अगर प्लेऑफ में सीएसके से हार जाती है फिर भी उसके पास एक मौका होगा क्वालीफाई करने का।

कैसा रहा मैच का लेखा-जोखा

शुक्रवार को दुबई में हो रहे इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली की सलामी जोड़ी ने उन्हें तेज़ शुरुआत प्रदान की शिखर धवन ने 43 और उनके साथी पृथ्वी शॉ ने 48 रनों की उमदा परियां खेली, उन्हें देख कर लग रहा था की दिल्ली एक बड़ा स्कोर खड़ा करेगी लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया।

लगातार अंतराल पर आरसीबी के गेंदबाज विकेट निकलते रहे जिसकी वजह से दिल्ली अपने 20 ओवरों में 5 विकेट खो कर महज 164 बना सकी। सलामी बल्लेबाजों के अलावा और कोई बल्लेबाज़ अपनी छाप छोड़ने में असफल रहा। आरसीबी के लिए सिराज ने 2 विकेट निकाले उनके साथ चहल, हर्षल पटेल और डेनियल क्रिश्चियन ने 1-1 विकेट झटके।

165 रनों का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही, पहले ही ओवर में देवदत्त पाड़ीकर शून्य के स्कोर पर पवेलियन रवाना हो गए। इसके बाद विराट कोहली भी महज 4 रन बन कर चलता हुए, दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ को सस्ते में निपटाने का काम एनरिक नोर्टेज ने किया। एक बार फिर पूरा दारोमदार मैक्सवेल और एबी पर था, इस मैच में चार नंबर पर बेटिंग करने आए एबी ने एक दो अच्छे शॉट खेले लेकिन फिर 26 रन पर अक्षर पटेल ने उन्हें आउट कर दिया। इसके बाद आरसीबी के कर्ताधर्ता मैक्सवेल थे, या वह आरसीबी को जीत तक ले जा सकते थे या हरा सकते थे।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड में दिखा लखीमपुर का असर, मंत्री ने किया अपना कार्यक्रम रद्द

मैक्सवेल अंत तक नाबाद रहे और 33 गेंदों में 51 रनों की बेमिशाल पारी खेली, लेकिन जीत के हीरो थे श्रीकार भारत जिन्होंने महज 52 गेंदों पर 78 रनों की मैच जीतने वाली पारी खेली। मैच की आखिरी गेंद पर आरसीबी को 5 रनो की दरकार थी ऐसे में भरत नेआखिरी गेंद पर छक्का मार के दिल्ली के हाथों से जीत छीन ली। यह उनका आईपीएल में पहला अर्धशतक था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version