क्रिकेट जगत का ऐसा सितारा जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल खोलकर इतनी तारीफ की। जी हां हम बात कर रहे हैं कपिल देव की। कपिल देव एक ऐसे सितारे हैं जिनकी कप्तानी में पहली बार 1983 में इंडिया ने वर्ल्ड कप हासिल किया था और पूरे जगत में अपना नाम कमाया। कपिल देव हरियाणा हरिकेन के नाम से प्रसिद्ध है और मोदी जी की जमकर तारीफ की। नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के साथ जब मीटिंग की थी तब कपिलदेव ने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते करते कहा की मैंने ऐसा पहला प्रधानमंत्री देखा है जिसने खेल में इतनी रुचि दिखाई है। मोदी जी एक ऐसे मंत्री हैं जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया के लिए अपनी इतनी गहरी रुचि दिखा कर सबका दिल जीत लिया है आज तक मुझे ऐसा कोई मंत्री नहीं मिला जो हम जैसे खिलाड़ियों के लिए इतनी रुचि रखता है। 

अभी कुछ दिन पहले ही नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की थी और उनके साथ पार्टी की थी। खेल की संस्कृति बनने वाला एक ऐसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं।

यूपीएससी टॉपर : अनुभव सिंह यूपीएससी टॉपर, पाई शानदार सफलता

कपिल देव का कहना है कि जितने भी लोग हैं सब सफलता वाले खिलाड़ी को ही देखते हैं। जो असफल हो जाता है उसको किनारे ही कर देते हैं लेकिन नरेंद्र मोदी जी एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने न सिर्फ पदक विजेता खिलाड़ियों को ही सम्मान दिया बल्कि उन्होंने अपना पूरा प्रयास किया। उनको भी नरेंद्र मोदी ने पूरा सम्मान दिया। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉल पर ही प्रतिभागी और विजेताओं को शुभकामनाएं दे दी थी यह बहुत गर्व की बात है। 

नरेंद्र मोदी ने यह साफ दर्शा दिया था कि वह खेल पर तीखी नज़र रखे हुए थे और बहुत ही ध्यान से सारे खेल देख रहे थे। कपिल देव ने कई ओलंपिक खिलाड़ियों के नाम गिनाए। विनेश फोगाट, दुती चंद, लवलीना, रवि दहिया

Share.
Exit mobile version