जबसे अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हुआ हैं, तबसे अफगानिस्तान क्रिकेट पर काले बादल छाए हुए हैं। इसी बीच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच और साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व ऑलराउंडर “लांस क्लूजर” ने तालिबान के जमकर कसीदे पढ़े वह यहां तक कि तालिबान के समर्थन में हैं। उन्होंने मीडिया को कहा कि वह तालिबान से काफी प्रभावित हुए हैं, तालिबान को क्रिकेट से कोई ऐतराज़ नहीं हैं। वह तो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ हैं। लांस क्लूजर की यह बात लोगों को हज़म होती नहीं दिखाई दे रही, जहां एक तरफ तालिबान की वजह से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का भविष्य खत्म होता नजर आ रहा हैं ऐसे में क्लूजर की बात से लोग काफी नाखुश हैं।

लांस क्लूजर ने न्यूज एजेंसी एफपी से बात करते हुए अपने बयान मे कहा कि “तालिबान क्रिकेट के साथ हैं खिलाफ़ नहीं यहां तक कि तालिबान अफगानिस्तान क्रिकेट का प्रसार भी करना चाहता है, उसे नई ऊंचाई तक लेकर जाना चाहता हैं। लांस क्लूजर ने आगे कहा कि तालिबान अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम से प्रसन्न है और वो चाहता है की हम अपने खेल में और सुधार करे और आगे बढे। क्लूजर ने आगे यह भी कहा की तालिबान अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए एक नए बदलाव की तरह है, जो अफ़गानिस्तान क्रिकेट में सुधार लाएगा। इस चीज को समझने और अपनाने मे थोड़ा समय लग सकता है।

लांस क्लूजर जो फिलहाल अपने घर डरबन मे है और टीम के ज्यादातर खिलाड़ी ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा ले रहे है। क्लूजर ने आगे बताया की वह टीम के साथ यूएई मे करीब एक महीने की कैम्प लगाने के बारे में विचार कर रहे हैं। जैसे ही वीजा की कागज़ी कार्यवाही खत्म हो जाएगी वह और अफ़गानिस्तान टीम यूएई के लिए रवाना हो जाएगी। हम चाहते है की जल्द से जल्द अपनी ट्रेनिंग शुरू करे।

यह भी पढ़े- ऋतुराज के शतक जड़ने के बाद भी हारा सीएसके, जानिए क्या थी हार के पीछे की वजह

क्लूजर के अनुसार अफगानिस्तान क्रिकेट को कोचिंग देना कभी भी आसान नहीं था और अब तो पहले से भी ज्यादा दिक्कत आने वाली है। क्लूजर ने यह कहा की हमारे पास सबसे अच्छा स्पिन आक्रमण है लेकिन हमे हमेशा विदेशी मैदानों पर ही खेलना पडता है, जिसकी वजह से हमारी टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। अफगानिस्तान के पास काफी क्रिकेट अनुभव हो चुका हैं। हम वर्ल्ड क्रिकेट का हिस्सा है और हमारे खिलाड़ी कई देशों मे जाकर लीग भी खेलते है, जो कि बहुत ही अच्छी बात है। क्लूजर ने यह भी बताया की अगर पिच मे थोड़ा स्पिन हो तो हम विरोधी टीम को बराबर की टक्कर दे सकते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version