राज ठाकरे की पार्टी महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने आज दक्षिण मुंबई के मशहूर ताज होटल के सामने ज़ोरदार हंगामा और तोड़फोड़ मचाया है। ताज़ा आ रही जानकारी के अनुसार, MNS कार्यकर्ताओं ने होटल के सामने खड़ी IPL खिलाड़ियों और स्‍टाफ के लिए लाई गई एक बस में तोड़फोड़ कर दी। कार्यकर्ताओं ने डंडे-पत्थरों से बस के शीशे तोड़ डाले। जिसके बाद पुलिस ने हंगामा मचाने वाले कई MNS कार्यकर्ताओं को अरेस्ट कर लिया है।

इससे पहले MNS कार्यकर्ताओं ने आरोप है कि IPL के लिए महाराष्ट्र के बाहर से ठेके के जरिए बसें लाई जा रही है। जिससे महाराष्ट्र के स्थानीय लोगों की अनदेखी की गई है और बाहरी राज्यों के लोगों को फायदा मिल गया है। ग़ौर करने वाली बात है कि इस बार IPL के सभी लीग मैच महाराष्ट्र में ही खेले जाने वाले है। इसमें से अधिकतर मैच मुंबई और पुणे में खेले जाने वाले है।

कार्यकर्ता पहले बस में ज़बरदस्ती घुस गए और फिर की तोड़फोड़
ताज़ा आ रही जानकारी के अनुसार, तोड़फोड़ करने वाले हंगामा मचाने वाले कार्यकर्ता MNS की वाहतुक सेना मतलब (ट्रांसपोर्ट विंग) से जुड़े हुए बताये जा रहे हैं। लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात है कि यह तोड़फोड़ और हंगामा आधी रात को की गयी। ये सभी कार्यकर्ता पहले बहाने से बस में घुस गए और फिर डंडे से तोड़फोड़ करना स्टार्ट कर दिया। तोड़फोड़ के साथ कार्यकर्तााओं ने अपनी मांगों के पोस्टर भी बसों में चिपकाने लगे, साथ में नारे भी लगाने लगे और फिर बस के कांच तोड़ने लगे। इसके बाद मामला बढ़ता देख पुलिस ने मौके पर पहुंच कर होटल के बहार कड़ी बाकि सारी बसों को तोड़फोड़ से बचाया।

यह भी पढ़े : लखीमपुर हिंसा: मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

भारी विरोध के बावजूद महाराष्ट्र में दिल्ली की बसों को दी गयी मंजूरी
हंगामा करने के बाद एक कार्यकर्ता संजय नाइक ने मीडिया से कहा, ‘हमारे विरोध के बावजूद दिल्ली और दूसरी जगहों से यहां बसें और छोटे वाहन बुलाये गए हैं, ऐसा करने से यहां के स्थानीय लोगों की आजीविका प्रभावित हो गयी है। हम इसका शुरू से विरोध जाता रहे है। लेकिन हमारी बात किसी के द्वारा नहीं सुनी जा रही है। इसके बाद ही कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन का रास्ता अपनाया।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version