Neeraj Chopra: ओलंपिक चैंपियन वाला भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कल शुक्रवार को एक बार फिर इतिहास रच दिया है। नीरज चोपड़ा ने खिताब हासिल करने के लिए पहले प्रयास में 89.04 मीटर दूर फेंका।‌ यह उनके करियर का तीसरा सबसे बड़ा प्रयास है। अब नीरज चोपड़ा डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इसके साथ नीरज चोपड़ा 2023 में हंगरी के बुडापेस्ट में विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई हुए हैं।

फाइनल में पहुंच गए

नीरज चोपड़ा 7 और 8 सितंबर को ज्यूरिख में डायमंड लीग के फाइनल में पहुंच गए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय हैं। नीरज चोपड़ा चोट के कारण बर्मिंघम में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले पाए थे। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों के शुरू होने से 2 दिन पहले ही इन से हटने का फैसला किया था क्योंकि उन्हें 4 हफ्ते के लिए आराम की सलाह दी गई थी।

समर्थन के लिए धन्यवाद कहा

नीरज चोपड़ा ने सोमवार को ट्वीट कर सभी फैंस को बताया कि अब अच्छा महसूस कर रहे हैं और शुक्रवार के लिए तैयार हैं। इसी बीच शुक्रवार को उन्होंने एक इतिहास रच सभी को हैरान कर दिया है। साथ ही प्रसन्नता का पात्र बने हैं। नीरज चोपड़ा ने सभी को समर्थन के लिए धन्यवाद कहा है। बता दें कि नीरज चोपड़ा से पहले चक्का फेंक खिलाड़ी विकास गौड़ा डायमंड लीग मीट के शीर्ष 3 में जगह बनाने वाले पहले भारतीय हैं।

Also Read: Congress Party: बीते आठ महीनों में इन 8 बड़े नेताओं ने छोड़ा कांग्रेस का “हाथ”, गुलाम नबी आजाद ने पांच पन्नों का इस्तीफा सौंपा

जाकुब वाडलेच लुसाने में भाग ले रहे

विकास गौड़ा 2012 न्यूयॉर्क और 2014 दोहा में दो बार दूसरे स्थान पर रहे हैं। इसके अलावा वह दो बार 2015 में शंघाई और यूजीन में तीसरे स्थान पर रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता जाकुब वाडलेच लुसाने में भाग ले रहे हैं। उनके बाद जर्मनी की जूलियन वेबर और ग्रेनाडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स है। वेबर लुसाने में हिस्सा नहीं लेंगे और पीटर्स भी चोट से अभी उभर रहे हैं।

Also Read: IND vs PAK Asia Cup 2022: शाहीन अफरीदी और विराट कोहली की बातचीत आई सामने, झूम उठे फैंस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version