PAK vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की चैंपियन टीम इंग्लैंड आज से पाकिस्तान (PAK vs ENG) के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन सीरीज का पहला मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन (Michael Atherton) ने इंग्लैंड टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को इंग्लैंड टीम का सबसे मजबूत हिस्सा बताया और माइकल एथरटन ने कहा कि बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम में ऐसे हैं जैसे टीम इंडिया के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) हैं। आप को बता दें की हाल ही में इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी जो रूट ने छोड़ दिया था तब उसके बाद बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के कप्तान बने।

माइकल एथरटन ने कहा कि – स्‍टोक्‍स की अहमियत वैसी है, जैसी भारत के लिए विराट कोहली की है

इंग्लैंड टीम पाकिस्तान पहले ही पहुंच चुकी है और सीरीज से पहले बेन स्टोक्स को लेकर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने कहा कि, “इस टीम के लिए स्‍टोक्‍स की अहमियत वैसी है, जैसी भारत के लिए विराट कोहली की है। कोहली भारत में सबसे महत्‍वपूर्ण क्रिकेटर हैं और संभवत: विश्‍व में भी वो अहम हैं। मेरे ख्‍याल से टेस्‍ट क्रिकेट में शामिल होना शानदार है और युवाओं को इस पर ध्‍यान देना चाहिए। स्‍टोक्‍स ने लिविंगस्‍टोन से कहा कि बिग बैश भूल जाआ और पाकिस्‍तान में आकर हमारे लिए टेस्‍ट क्रिकेट खेलो। वो बेन स्‍टोक्‍स को मना नहीं कर सके। इस तरह के खिलाड़ी के होने से पांच दिवसीय मैच की अहमियत बढ़ जाती है।’

Also Read: AUS VS WI: MARNUS LABUSCHAGNE ने अपने बल्ले से लाया तूफान, जड़ दिए 16 चौके और 1 छक्का, देखें VIDEO

बेन स्टोक्स का इंटरनेशनल करियर

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के सबसे शानदार ऑलराउंडर हैं और उन्होंने इंग्लैंड टीम 2019 वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका निभाई थी और अभी हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी उन्होंने फाइनल मैच में अर्धशतक जड़ कर टीम को जीत दिलाई थी। बात करे स्टोक्स के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो उन्होंने अबतक इंग्लैंड के लिए 87 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने 5429 रन बनाए हैं और उन्होंने 192 विकेट भी चटकाए हैं। बेन स्टोक्स ने अभी हाल ही में उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोसणा कर दी थी और टी20 में भी 43 मैचों में 585 रन बनाए और इतने ही मैच में 26 विकेट हासिल किए हैं। ODI करियर भी उनका शानदार रहा है और 105 मैच में 2924 रन बनाए हैं और 74 विकेट भी झटके हैं।

Also Read: AJIT AGARKAR के तूफानी स्पेल ने मचाई थी तबाही, जबरदस्त यॉर्कर से उड़ा दी थी कीवी बल्लेबाज की गिल्लियां, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version