बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली को आईसीसी पुरुष क्रिकेट कमेटी का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। यह निर्णय बुधवार को दुबई में आईसीसी की बोर्ड बैठक के दौरान लिया गया था, आपको बता दे सौरभ गांगुली अनिल कुंबले की जगह पर कमेटी के नए चेयरमैन बनेंगे। अनिल कुंबले जो पिछले 9 सालों से आईसीसी पुरुष क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन थे, उन्होंने अपने पद को छोड़ दिया, जिसके बाद उनके पद पर सौरभ गांगुली को नियुक्त किया गया है।

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने बयान दिया कि “मैं आईसीसी क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन के पद पर सौरभ गांगुली की नियुक्ति से काफी प्रसन्न हूं, वह एक महान खिलाडी है उनका अनुभव आईसीसी को आगे चलकर काफी काम आएगा। मैं अनिल कुंबले का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, उन्होंने आईसीसी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सुधारने में काफी सहायता की है जिसमे डीआरएस और गेंदबाजों के एक्शन की पहचान करना अहम था।”

यह भी पढ़े- त्रिपुरा में UAPA FIR मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दी पत्रकारों व वकीलों को राहत, कोर्ट के अगले आदेश तक नहीं होगी कठोर कार्यवाही

दुबई में हुए आईसीसी की बैठक में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को जारी रखने पर चर्चा हुई। इसके साथ-साथ 2027 में होने वाले विश्वकप के 14 टीम के आयोजन के विस्तार को भी बोर्ड ने मुख्य कार्यकारी कमेटी की सिफारिश को स्वीकारा है। विश्वकप 2027 के आयोजन के लिए कुछ योग्यताएं तय की गई है जिसमे एक दिवसीय मैच रैंकिंग की टॉप 10 टीमें सीधे क्वोलीफाई करेगी और अन्य टीमों को क्वालीफायर राउंड के माध्यम से टूर्नामेंट में जगह बनानी होगी।

आने वाले कुछ वक्त में आईसीसी महिला कमेटी को आईसीसी महिला क्रिकेट कमेटी के रूप में तब्दील किया जाएगा और महिला क्रिकेट से जुड़े सभी फैसले सीईसी को सौंपी जाएगी। आपको बता दे वेस्टइंडीज क्रिकेट के सीईओ जॉनी ग्रेव को आईसीसी महिला क्रिकेट कमेटी में नियुक्त किया जा चुका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version