इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और विवाद का पूराना नाता है। आईपीएल 2020 शुरू होने में एक महीने से भी कम का वक्त बच गया है। इस बार की आईपीएल कोरोना को देखते हुए UAE में आयोजित किया गया है। बीसीसीआई ने इस बार की स्‍पॉन्‍सरशिप ड्रीम 11 को दी है। लेकिन ड्रीम 11 में चीनी निवेश भी है, इसलिए इसका विरोध हो रहा है। इसी बीच आईपीएल को भारत में कराने के लिए पिछले दिनों कोर्ट में भी दाखिल की गई है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने ऐसे लोग को विरोध करते हुए कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से कई सारे लोग हैं, जो इस लीग से अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं। उन्होंने कहा, आईपीएल से जिन लोगों को कोई लाभ नहीं मिला वहीं लोग इसकी आलोचना करते हैं।

उन्होंने कहा, कई सारे लोग हैं जिनकी आजीविका ही आईपीएल से चलती है। कोई मैच के दौरान लोगों के चेहरे पर पेंट लगाकर अपनी रोजी-रोटी कमाता है तो वहीं कुछ लोग स्टेडिय के बाहर टी-शर्ट बेचकर पैसा कमाते हैं। गवास्कर ने कहा, जिन लोगों आईपीएल में सिर्फ पैसा दिखता है वहीं लोग आईपीएल से जलते हैं। वे ये नहीं देखते हैं कि आईपीएल क्या करता है, कितने लोगों को रोजगार देता है। बहुत परिवार है जिनकी इस लिग से रोजी-रोटी चलता है।

सुनिल गावस्कर ने साथ ही कहा कि लोगों ने इंटरनेट पर मशहूर होना के लिए आईपीएल को सॉफ्ट टारगेट बना लिया है। जो भी इंटरनेट पर फेमस होना चाहते हैं वो आईपीएल का विरोध करने लगता है। बता दें कि IPL सीजन 13 का आयोजन UAE में 19 सितंबर से होगा। इसके लिए सारी टीमें UAE पहुंच गई हैं, जहां उन्हें क्‍वारंटीन पीरियड पर रखा गया है।

Share.
Exit mobile version