T20 WC 2022: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मौजूदा टी20 विश्व कप (T20 WC 2022) का सुपर 12 मैच बारिश से प्रभावित रहा, जिसने आयरलैंड को डीएलएस नियम का उपयोग करते हुए 5 रन से जीतने में मदद की। जब आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया, तो मार्क वुड और लियाम लिविंगस्टोन ने तीन-तीन विकेट लेकर आयरलैंड को 157 रन पर आउट कर दिया, जबकि सैम कुरेन ने इंग्लैंड के लिए दो विकेट झटके। आयरलैंड के लिए एंड्रयू बालबर्नी ने 62 रन बनाए, जिससे टीम को सम्मानजनक टोटल बनाने में मदद मिली।

Also Read: NZ vs AFG: बारिश के कारण न्यूजीलैंड और अफ़ग़ानिस्तान का मैच हुआ रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक

2011 वर्ल्ड कप में भी आयरलैंड से हारा था इंग्लैंड

आयरलैंड ने 2011 के एकदिवसीय विश्व कप में इंग्लैंड पर अपनी ऐतिहासिक जीत के बाद इतिहास की किताबों में एक और अध्याय जोड़ा, जिसमें केविन ओ’ब्रायन मुख्य खिलाड़ी बने थे। अब आयरलैंड ने इंग्लैंड को एक बार फिर हराया, ठीक उसी तरह जैसा उन्होंने 2011 विश्व कप में किया था, जिसे भारतीय टीम ने धोनी के कप्तानी में जीता था। अब सोशल मीडिया पर फैंस का मानना ​​​​है कि भारत वर्तमान विश्व कप जीत सकता है। कुछ फैंस का मानना है की आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर एक बार फिर शुभ संकेत दिए हैं जो की भारत के पक्ष में जा रहा है।

आयरलैंड ने जीता 5 रनों से मैच

बाद में, 158 रन बनाने का प्रयास करते हुए, इंग्लैंड ने नियमित अंतराल पर लगातार विकेट गिरने से टारगेट चेस करना मुश्किल हो गया। जोशुआ लिटिल द्वारा जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को आउट करने के बाद फिओन हैंड ने बेन स्टोक्स का विकेट लिया। इसके अतिरिक्त, हैरी ब्रूक्स और डेविड मालन को डगआउट में भेजने के बाद आयरलैंड ने मैच में पकड़ मजबूत बना लिया। जब खेल रोका गया तब इंग्लैंड 14.3 ओवर में 105/5 के स्कोर पर था, लेकिन बारिश न रुकने के कारण डीएलएस तकनीक का उपयोग करते हुए आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रनों से हरा दिया।

Also Read: Rishi Panchami Vrat 2022 : ऋषि पंचमी का शुभ मुहूर्त, गलतियों से प्रायश्चित के लिए किया जाता उपवास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version