T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की 5 रन की जीत के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। खेल की कुछ घटनाओं ने एशियाई टीमों के बीच बुधवार के सुपर 12 खेल के मैच पर सवाल खड़े कर दिए हैं। सबसे पहले, कोहली के नो बॉल के लिए स्क्वायर लेग अंपायर की ओर इशारा करने से हंगामा मच गया।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन भारतीय बल्लेबाज के करीब गए क्योंकि वह नाखुश थे। दूसरी पारी में, बारिश ने कुछ देर के लिए खेल को रोक दिया और इसके फिर से शुरू होने से पहले, शाकिब को अंपायरों के साथ बात करते हुए देखा गया। साथ ही, विकेटकीपर-बल्लेबाज नूरुल हसन ने बारिश से पहले भारतीय टीम के एक नकली फील्डिंग के प्रयास की ओर इशारा किया, जिस पर किसी का ध्यान नहीं गया था।

अफरीदी (Shahid Afridi) ने दिया बड़ा बयान

अब पाक टीम के पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी ने आरोप लगाया है कि ICC भारत को ‘अनुचित’ और ‘समर्थन’ कर रहा है। पाकिस्तान के समा टीवी शो में बोलते हुए, अफरीदी ICC पर भारत की ओर झुकाव का आरोप लगाया। “आपने देखा कि जमीन कितनी गीली थी। लेकिन आईसीसी का झुकाव भारत की ओर है। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत किसी भी कीमत पर सेमीफाइनल में पहुंचे। अंपायर भी वही थे जिन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान की अंपायरिंग की और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंपायर का पुरस्कार मिलेगा।

Also Read: T20 World Cup 2022: Virat Kohli के रिकॉर्ड को देख ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज Shane Watson का चकराया सर

उन्होंने आगे कहा कि, “बारिश की रफ्तार को देखते हुए, खेल ब्रेक के तुरंत बाद फिर से शुरू हो गया। यह बहुत साफ है कि कई चीजें शामिल थीं। लेकिन लिटन की बल्लेबाजी कमाल की थी। उन्होंने सकारात्मक क्रिकेट खेला। छह ओवर के बाद हमें लगा कि अगर बांग्लादेश ने और 2-3 ओवर तक विकेट नहीं गंवाए होते तो वे मैच जीत जाते। कुल मिलाकर, बांग्लादेश द्वारा दिखाई गई लड़ाई शानदार थी।

बारिश के बाद खेल

बारिश ने खेल में कुछ बदलाव किए क्योंकि बारिश के बाद बांग्लादेश को 16 ओवरों में 151 रनों का पीछा करने की जरूरत थी। वे डीएलएस के पार स्कोर से पहले ही 17 रन आगे थे और जब खेल दोबारा शुरू हुआ उसके बाद बांग्लादेश को 85 रनों की जरूरत थी। लेकिन ब्रेक के तुरंत बाद, 21 गेंदों में अर्धशतक ठोकने वाले लिटन दास रन आउट हो गए और बांग्लादेश की बल्लेबाजी क्रम ढहने लगा। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए विरोधियों को 145/6 पर रोक दिया। भारत अब ग्रुप 2 अंक तालिका में शीर्ष पर है। वे लगभग सेमीफाइनल में हैं और रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत उनकी सेमीफइनल में जगह पक्का कर देगा।

Also Read- Cheapest Electric Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, नंबर तीन के फीचर्स से हो जाएगा प्यार!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version