T20 World Cup 2022: मंगलवार को हुए टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के अहम मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को 20 रनो से हरा दिया। इंग्लैंड की जीत में कप्तान बटलर (Jos Buttler) की अर्धशतकीय पारी का बड़ा रोल था। हालांकि मैच हारने के बावजूद भी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) लगातार सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर छाए हुए हैं। लोग कीवी कप्तान की ईमानदारी और खेल भावना के एक बार फिर कायल हो गए।

जानिए क्या है पूरा मामला

गाबा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में उस वक्त विवाद की स्थिति बन गई। जब पारी के छठे ओवर में एक कैच को लेकर कप्तान केन ने गलत अपील कर दी, ये वाकिया तब हुआ जब इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) बैटिंग कर रहे थे। तब सेंटनर की बॉल पर केन विलियमसन ने हवा में उड़ते हुए कप्तान बटलर का कैच लपकने का दावा किया। जिसके बाद ग्राउंड अंपायर ने फैसले को थर्ड अंपायर की और रेफर किया। अंत में रिप्ले देखने के बाद ये पता चला की केन विलियमसन के कैच पकड़ने के बाद उनके हाथो से बॉल छटक गया। परन्तु कप्तान केन को लगा वे कैच पकड़ने में सफल रहे है जिसके बाद उन्होंने अंपायर से इसकी जांच करने को कहा।

Also Read: ENG vs NZ: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Mark Wood ने फेंकी गोली से भी तेज गेंद, स्पीड जानकर हो जाएंगे हैरान

जब कप्तान केन ने बटलर से मांगी माफी

आमतौर पर विलियमसन वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे आदर्श प्लेयर माने जाते हैं और उनकी क्यूट स्माइल की क्रिकेट जगत में काफी चर्चा होती है। मंगलवार को हुए मुक़ाबले में फैंस को एक बार फिर इसका नमूना देखने को मिल गया। जब छठे ओवर में एक कैच को गलत तरीके से पकड़ने पर अपील के बाद कप्तान केन ने बटलर से इसकी माफ़ी मांगी। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर केन विलियमसन ट्रेंड कर रहा है और लोग उनकी ईमानदारी की मिसाल दे रहे है।

Also Read: Cheapest Electric Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, नंबर तीन के फीचर्स से हो जाएगा प्यार!

इंग्लैंड की जीत में चमके कप्तान बटलर

जॉस बटलर के इस कैच छूटने की वजह से मिले जीवनदान के बाद उन्होंने एक तूफानी पारी खेली। इंग्लिश कप्तान ने 47 गेंदों में 73 रन बनाए. अपनी आकर्षक पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके आलावा उनके साथी एलेक्स हेल्स ने भी 40 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए। इंग्लैंड ने इस अहम मुक़ाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को अभी भी जिंदा रखा है। अब इंग्लैंड 5 प्वाइंट के साथ प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट की वजह से न्यूजीलैंड की टीम अभी भी टॉप पर बनी हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version