T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह को 2022 टी 20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) से बाहर होने के बाद अब टीम में मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को घोषणा की। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर, दो तेज गेंदबाजों को भी भारत ने बैकअप के रूप में चुना है। वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं।

चोट के चलते बाहर हुए थे बुमराह

पीठ की समस्या के कारण बुमराह को पहले ही टी20 विश्व कप और एशिया कप से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उन्होंने 25 सितंबर को अपने अंतिम T20I में चार ओवर में 50 रन दिए थे, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और अंतिम गेम था। ये उनके सबसे खराब T20I आँकड़े थे।

Also Read: MS Dhoni: IPL की तैयारियों में जुटे माही, नेट में जमकर बहाया पसीना, देखें Video

बुमराह और रवींद्र जडेजा दोनों ही टीम से बाहर हैं जडेजा जो अभी भी घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं, दूसरे खिलाड़ी के रूप में बाहर हो गए हैं। भारत उन टीमों में से एक है जिसने सुपर 12 में एक स्थान अर्जित किया है विश्व कप, इसके रोस्टर में बदलाव करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है।

शमी, जिन्होंने 17 टी20 आई में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 18 विकेट लिए हैं, संयुक्त अरब अमीरात द्वारा 2021 विश्व कप की मेजबानी के बाद पहली बार सबसे छोटे प्रारूप में खेलेंगे।

ICC T20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे: रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और विकेटकीपर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक।

Also Read: Hijab Ban Row: ओवैसी के बिगड़े बोल – ‘जिसे बिकिनी पहननी है पहने, आप क्यों चाहते हैं कि हमारी बेटी उतारे हिजाब’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version