T20 World Cup 2022: स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का मौजूदा टी-20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) टूर्नामेंट में दबदबा कायम है। रविवार को हुए सुपर-12 राउंड के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने कमजोर जिम्बाब्वे की टीम को 71 रनो से हरा दिया। कोहली, जिन्होंने शुरुआती 5 मैचों में 3 नाबाद अर्द्धशतक बनाए हैं, वह इस विश्व कप में रनो के मामले में सबसे आगे है। लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में एक ऐसा वाकिया हुआ जिसने सभी क्रिकेट फैंस को हैरान परेशान कर दिया।

कोहली ने क्यों पकड़ा अपना सीना

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली जो कि शनिवार (5 नवंबर) को 34 वर्ष के हो गए है। विकेटों के बीच दौड़ते समय उनकी उल्लेखनीय फिटनेस को देखा जा सकता है। विराट कोहली की फिटनेस पर वैसे तो कोई सवाल खड़ा नहीं कर सकता, लेकिन जब रविवार को खेले गए मैच की बात आती है तो वे थोड़ा सा असहज नजर आए। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली एक क्विक सिंगल लेने के बाद अपनी छाती को पकड़ते हुए नजर आए और गहरी सांस लेने की कोशिश कर रहे थे। जिसने क्रिकेट फैंस को थोड़ा चिंता में डाल दिया, लेकिन तुरंत बाद ही विराट थोड़ा-सा मुस्कुराये और वापस अपनी बैटिंग स्ट्राइक पर चले गए। ये देखकर क्रिकेट प्रेमियों के भी सांस में सांस आयी।

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टॉप 5 बल्लेबाज जिनका टी-20 विश्व कप में चलता है सिक्का, रनों का लगाया है अंबार

विश्व कप 2022 में कोहली का प्रदर्शन

भारत की रन-मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस विश्व कप की पांच पारियों में सबसे ज्यादा 246 रन बनाकर शीर्ष पर है। विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक खेले विश्वकप 2022 के 5 मैचों में 3 अर्धशतकीय पारी खेल चुके है। रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने 26 रन की पारी खेली थी , इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली। यह इस वर्ल्ड कप में उनका तीसरा अर्धशतक था। कोहली ने T20 World Cup 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी। पाकिस्तान के खिलाफ खेली लाजवाब पारी से कोहली ने अपने आलोचकों को कड़ा जवाब दिया। कोहली इस टूर्नामेंट में अब तक तीन बार 50 रन का आंकड़ा पार कर चुके है । वहीं उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ भी 44 गेंदों में 62 रनों की अद्भुत पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 : कोहली के प्रदर्शन को ICC ने भी सराहा, पहली बार किया इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट

भारत अपना अगला मुकाबला गुरूवार को इंग्लैंड के साथ एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगी। दोनों टीमों की कोशिश रहेगी कि इस मुकाबले को जीत कर फाइनल का टिकट बुक किया जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version