NEW DELHI: टोक्यो का समापन भारत के लिए बहुत अच्छा रहा। ओलंपिक के आखिरी दिन नीरज चोपड़ा ने भारत को गोल्ड से नवाजा। खेल के इन महारथियों के स्वागत के लिए अब सरकार भी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) भारत के टोक्यो 2020 पदक विजेताओं को सोमवार (9 अगस्त) शाम 6:30 बजे IST से सम्मानित करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे, जबकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समारोह में भाग लेंगे। सम्मान समारोह दिल्ली के  मेजर ध्यानचंद स्टेडियम होगा।

इससे पहले खिलाड़ियों का भव्य स्वागत एय़रपोर्ट पर होगा। वहीं गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा आज शाम 5 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर टोक्यो से वापस आएंगे। उनके स्वागत के लिए खेल अथॉरिटी के अलावा उनका पूरा परिवार भी मौजूद होगा। जीत के दिन से ही नीरज चोपड़ा के घर जश्न का माहौल है। नीरज के स्वागत के लिए उनके परिवार वालों ने बड़े ही प्यार से चूरमा भी बनाया है।परिवार दिल्ली के लिए रवाना भी हो चुके हैं।सम्मान समारोह शाम 6:30 बजे होगा।

यह भी पढ़े Olympics 2021: नीरज चोपड़ा ऐतिहासिक थ्रो के बाद भी नहीं थे संतुष्ट, जानते है किस इरादे के साथ फाइनल में उतरे थे

इन खिलाड़ियों का होगा एयरपोर्ट पर स्वागत
पुरुष-महिला हॉकी टीम का आगमन – 3.45 PM
 गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा का आगमन – 5 PM

इन खिलाड़ियों का होगा सम्मान
नीरज चोपड़ा – गोल्ड (भाला फेंक)
 मीराबाई चनू – सिल्वर (वेटलिफ्टिंग)
 पीवी सिंधू – ब्रॉन्ज (बैडमिंटन)
 रवि दहिया – सिल्वर (रेसलिंग)
पुरुष हॉकी टीम – ब्रॉन्ज 
लवलीना बोरगोहेन – ब्रॉन्ज (बॉक्सिंग)
बजरंग पूनिया – ब्रॉन्ज (रेसलिंग)

नीरज के दिल्ली वापस आने से उनका परिवार बहुत खुश है। नीरज के पिता ने कहा  वह बेटे के लिए खुश हैं और उसके लिए मिठाई ले जा रहे हैं। नीरज की बहन का कहना है कि उनके भाई ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। उसके लिए सफर आसान नहीं था..वो देश के लिए इतिहास रचकर आ रहा है..पूरा परिवार उसके स्वागत के लिए तैयार है।

Share.
Exit mobile version