टोक्यो 2020 पैरालंपिक गेम्स में भारत की भाविनाबेन पटेल ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है। भाविना पटेल भारत के लिए टेबल टेनिस में मेडल जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भाविनाबेन को तीन करोड़ रुपये इनामी राशि देने का एलान किया है।

विजय रूपाणी ने भाविनाबेन को पैरालंपिक में मेडल जीतने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”भाविनाबेन को टोक्यो 2020 पैरालंपिक गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने के लिए बधाई। गुजरात सरकार की ओर से भाविनाबेन को तीन करोड़ रुपये दिए जाएंगे।”

यह भी पढ़े- Tokyo Paralympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने रचा इतिहास, गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को दी बधाई

भाविना पटेल की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में कहा, ‘असाधारण… भाविना पटेल ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने देश के लिए ऐतिहासिक रजत पदक जीता है। उनकी जीवन यात्रा प्रेरक है और वह युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करेंगी।’

केजरीवाल ने ट्वीट कर टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को दी बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तोक्यो पैरालम्पिक में रजत पदक जीतने के लिए टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को रविवार को बधाई दी। केजरीवाल ने कहा कि पैरालम्पिक में पटेल का प्रदर्शन लाखों लोगों को प्रेरित करेगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘‘भारत के लिए रजत पदक जीतने पर भाविना पटेल को बहुत बधाई। आपने हर भारतीय को गौरवान्वित किया है। आपका शानदार प्रदर्शन लाखों लोगों को प्रेरित करेगा।’’

गोल्ड से चूक गईं भाविना पटेल

भाविना ने शनिवार को सेमीफाइनल में चीन की ही झांग मियाओ को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। रविवार को उनका मुकाबला चीन की झाउ यिंग से हुआ। भाविना फाइनल में मात्र 19 मिनट में हार गईं। उन्हें चीन की झाउ यिंग ने 11-7, 11-5, 11-6 से मात दी। हालांकि, इस हार के बावजूद भाविना पैरालंपिक खेलों में मेडल जीतने वालीं भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version