Stuart Broad: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन (Edgbaston) में जारी पांचवां टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुँच चुका है। इस टेस्ट मैच के दौरान बहुत से ऐसे पल भी आए जब भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी आपस में भिड़ते हुए नज़र आए। इसी बीच एक ओर वीडियो सामने आया है जिसमें इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्राड और मैदानी अंपायर रिचल कैटलब्रो के बीच ज़ोरदार बहस देखने को मिली है।

विराट-बेयरेस्टो के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड सुर्खियों में

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेला जा रहा टेस्ट मैच लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। पहले तो भारतीय टीम की तरफ से इस टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली। इसके बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी की। इसी बीच विराट कोहली और जॉनी बेयरेस्टो की झड़प भी हमने मैदान पर देखी। अब इसी बीच स्टुअर्ट ब्राड ने भी इसी क्लब में एंट्री मार ली है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG Test: इंग्लैंड में भारतीय दर्शकों के साथ हुआ बुरा बर्ताव,मामले की होगी जांच

क्या हुआ था ब्रॉड और अंपायर के बीच मैदान पर?

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड को मैदानी अंपायर रिचल कैटलब्रो ने फटकार लगा दी है। वीडियो में ये साफ तौर पर देखा जा सकता है कि अंपायर रिचल कैटलब्रो ब्रॉड से ये कह रहे हैं कि अंपायरिंग हमें करने दो और खुद चुपचाप बैटिंग करो। वरना परिणाम अच्छा नहीं होगा। ये वाक्या दरअसल इंग्लैंड की पारी के दौरान हुआ जब मैच के तीसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड बैटिंग करने आए और भारतीय बॉलर्स के द्वारा उन्हें बाउंसर्स डाली गई। जिसके बाद उन्होंने अंपायरिंग पर सवाल खड़े कर दिए। इस पर अंपायर्स भड़क गए। और मैदान पर माहौल एक बार फिर गर्म हो गया। इससे पहले ऐसी ही झड़प विराट कोहली और जॉनी बेयरेस्टो के बीच भी देखने को मिली थी। जब जॉनी बेयरेस्टो बैटिंग कर रहे थे और कोहली स्लिप में फिल्डिंग कर रहे थे। तभी दोनों के बीच बहस हो गई और विराट कोहली ने जॉनी बेयरेस्टो से ठीक इसी अंदाज़ में कहा कि अपना मुँह बंद करो और चुपचाप बैटिंग करो।

जसप्रीत बुमराह ने की थी ब्रॉड की जमकर धुलाई

स्टुअर्ट ब्रॉड को ये टेस्ट मैच हमेशा याद रहने बाला है। क्योंकि इस टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 29 रन जड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। स्टुअर्ट ब्रॉड के इस ओवर में कुल 35 रन आए। स्टुअर्ट ब्रॉड से पहले टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन देने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर रॉबिन पीटरसन के नाम था। जिनके खिलाफ वेस्टइंडीज़ के ब्रायन लारा ने साल 2003 में एक ओवर में 28 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें:-Weather News: उत्तर भारत में अगले पांच दिन तक रहेंगे बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version