ब्रॉड अस्थमा से पीड़ित हैं। अनुभवी पेसर, जो हाल ही में पिछले महीने कुल 500 विकेटों के क्लब में शामिल हुए थे, ने इसके पीछे की कहानी को पांच ग्रीष्मकाल के पीछे बताया था।

ब्रॉड का जन्म प्रीमैच्योर था। उन्होंने लंबे समय तक इसे गुप्त रखा था, लेकिन एशेज 2015 के प्री-कैंप प्रशिक्षण के दौरान अपने साथियों से इसका खुलासा किया।

डेली मेल में एक बार ब्रॉड ने लिखा था, “एक रात हमें अपने बारे में एक ऐसी जानकारी देने के लिए कहा गया था, जिसे कोई और नहीं जानता था। “मैंने लड़कों को थोड़ा झटका दिया जब मैंने उन्हें बताया कि मेरे पास केवल डेढ़ फेफड़े हैं क्योंकि मैं तीन महीने का समय से पहले पैदा हुआ था।

“मैंने समझाया कि क्योंकि जब मैं पैदा हुआ था, तो मूल रूप से मृत्यु के दरवाजे पर, मेरा एक फेफड़ा कभी भी पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ था। इसलिए मैं दमा का शिकार हूं और एक इन्हेलर ले जा रहा हूं। इसने मुझे एक खिलाड़ी के रूप में कभी प्रभावित नहीं किया है, लेकिन यह विचार कि मैंने अपना पूरा करियर आधे फेफड़े के साथ खेला है, जो हर किसी से कम है जब आप इसके बारे में सोचते हैं तो यह काफी आश्चर्यजनक होता है। ”

इन सबके बावजूद, ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले सातवें गेंदबाज और चौथे तेज गेंदबाज बनने में कामयाब रहे और इंग्लैंड के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले के रूप में समाप्त करने के लिए टीम के साथी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने पहले ही टाल दिया।

ब्रॉड गुरुवार को साउथेम्प्टन में स्टार्ट-स्टॉप डे 1 में प्रभावशाली था, 5-2-7-0 के साथ समाप्त हुआ, जबकि लगभग अजहर अली ने स्लिप पर कब्जा कर लिया।

Share.
Exit mobile version