Lord’s Test Match :- इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 23 ओवर के बाद खेल रोक दिया गया। और मैदान पर हर कोई तालियां बजाता दिखाई दिया। फिर चाहे वो मैदान में खेल रहे खिलाड़ी हों या फिर मैच देखने आए दर्शक?लेकिन ऐसा क्या हुआ था लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर कि हर कोई 23 ओवर के बाद तालियां बजाता दिखाई दिया?

लॉर्ड्स के मैदान पर खेल रुकने का ये था कारण

दरअसल मेज़बान इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 2 जून से पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हुई।पहले दिन इंग्लैंड ने अपने प्रदर्शन से सभी को खुश किया। इसके बाद पारी के 23वें ओवर के बाद मैदान पर 23 सेकंड तक तालियां बजती रही।दरअसल इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड दोनों ही टीमों ने दुनियां के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी।आपको बता दें कि इसी वर्ष 4 मार्च को दुनियां के इस दिग्गज लेग स्पिनर का निधन हो गया था।

ये भी पढें : – Sachin Tendulkar ने आख़िर दोस्तों को ऐसी कौन सी कॉफी पिलाई,जिसके बाद वे सोशल मीडिया पर हो गये हैं वायरल ?

23 नंबर से क्या था शेन वॉर्न का नाता?

शेन वॉर्न 23 नंबर की जर्सी पहनते थे।और इस नंबर से उनका ख़ास नाता भी था।यही कारण था कि जब पहले दिन के खेल के 23 ओवर पूरे हुए तो खेल को रोक दिया गया । बल्लेबाज़ों ने अपने बैट एक तरफ़ रखे और इसके बाद दोनों ही टीम के खिलाड़ी एक लाइन में खड़े हो गए । यहां तक कि पूरे स्टेडियम में मौजूद हर एक शख्स अपनी जगह पर खड़ा हो गया और सबने मिलकर शेन वॉर्न की याद में 23 सेकंड तक तालियां बजाईं।

एक दशक से भी ज़्यादा समय तक इंग्लैंड को किया परेशान

एशेज में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को एक दशक से भी ज़्यादा समय तक परेशान करने वाले शेन वॉर्न को चाहने वाले इंग्लैंड में भी कम नहीं हैं।इसीलिए शेन वार्न के निधन के बाद देश में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।वॉर्न ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सबसे ज़्यादा 196 विकेट चटकाए थे। शेन वार्न के निधन के बाद पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूब गया था।और कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा था कि शेन वॉर्न अब इस दुनियां में नहीं रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version