Airtel Price Hike: देश की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी (telecom company) भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। एयरटेल ने अपने कुछ प्लान्स में बदलाव किया है, जिससे ग्राहकों के ऊपर अब आर्थिक बोझ बढ़ेगा। जी हां, भारती एयरटेल अकसर अपने ग्राहकों के लिए कुछ बेहतरीन पोस्टपेड प्लान (postpaid plans) पेश करती है।

इसके बावजूद टेलीकॉम कंपनी मोबाइल सेवाओं के टैरिफ में बढ़ोतरी को लेकर हमेशा मुखर रही है। कंपनी ने अभी तक सिर्फ प्रीपेड प्लान्स (prepaid plans) के टैरिफ बढ़ाए थे, लेकिन अब वह पोस्टपेड प्लान्स की कीमतें भी बढ़ाने जा रही हैं।

एयरटेल ने किया है ये झोलमोल

कुछ हफ्ते पहले ही एयरटेल ने एक नया पोस्टपेड प्लान पेश किया था, जो जिसमें नई कीमत पर पुराने बेनेफिट्स मिल रहे हैं। दरअसल, एयरटेल ने 999 रुपये के प्लान को 1199 रुपये में रिप्लेस कर दिया है, तो चलिए आपको बताते हैं कि एयरटेल ने इस प्लान में किया बदलाव किया है।

ये भी पढ़ें: Whatsapp New Update: वॉट्सऐप ने लाया ये धांसू फीचर, यूजर्स को लंबे समय से था इसका इंतजार

1199 रुपये में आपको क्या मिलेगा

इस प्लान के तहत एयरटेल अपने यूजर्स को 200GB तक के रोलओवर के साथ प्रत्येक ऐड-ऑन कनेक्शन के लिए 150GB मासिक डेटा + 30GB ऐड ओन डेटा प्रदान करता है। यूजर्स इस प्लान में परिवार के दो सदस्यों के लिए मुफ्त ऐड-ऑन वॉयस कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं।

बेशक, इस प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस/दिन शामिल हैं। एयरटेल थैंक्स प्लेटिनम रिवार्ड्स जो यूजर्स को इस प्लान के साथ मिलते हैं, उनमें नेटफ्लिक्स बेसिक मंथली सब्सक्रिप्शन, बिना किसी अतिरिक्त लागत के छह महीने के लिए अमेज़न प्राइम की सदस्यता, डिज़नी + हॉटस्टार मोबाइल प्लान, विंक प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन शामिल है।

999 रुपये के प्लान में ये मिलेगा

आज, यदि आप भारती एयरटेल के 999 रुपये के पोस्टपेड प्लान के लिए जाते हैं, तो आपको ये लाभ मिलने वाले हैं – 100GB डेटा (प्रत्येक ऐड-ऑन कनेक्शन के लिए 30GB देता), 200GB तक रोलओवर के साथ 100GB मासिक डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, और 100 एसएमएस / दिन। यह प्लान एयरटेल थैंक्स प्लैटिनम बेनिफिट्स के साथ भी आता है। यहां पर आपको बता दें कि एयरटेल के इस प्लान में आप दो लोगों को जोड़ सकते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version