Amazon Smart Speaker: अगर आप भी गैजेट्स के शौकीन हैं और स्मार्ट स्पीकर्स खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप आज ही घर लाएं अमेजन का ये स्मार्ट स्पीकर। बता दें कि अमेजन ईको डॉट स्पीकर लाया है। इसे खरीदकर आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद अगर आपको यह प्रोडक्ट पसंद नहीं आता है तो आप इसे दस दिनों में वापस कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप इस स्पीकर के बदले पैसे भी वापस ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें:Upcoming Samsung Foldable Phones 2022: सैमसंग फोल्डेबल फोन लॉन्च के लिये तैयार,1999 रुपये में करा सकेंगे प्री-बुकिंग

क्या है इनकी कीमत?

अमेजन के स्मार्ट इको डॉट स्पीकर में 10 दिन का ट्रायल पीरियड दिया जा रहा है। अगर 10 दिन के अंदर आपको यह प्रोडक्ट पसंद नहीं आता है तो आपको फुल रिफंड दे दिया जाएगा। यह एक अलेक्सा स्पीकर है। एलेक्सा स्पीकर पर 40% तक का डिस्काउंट, कैशबैक है। अमेजन पर Echo Dot के कई मॉडल्स लिस्टेड हैं। इनमें 3rd Generation और 4th Generation शामिल हैं। Echo Dot (3rd Gen) की कीमत 4499 रुपए लिस्ट की गई है लेकिन इसपर 22 प्रतिशत की छूट दी जा रही है जिसके बाद इसकी कीमत 3499 रुपए है। इसके अलावा Echo Dot (4th Gen) की कीमत भी 4499
रुपए लिस्ट की गई है। इस प्रोडक्ट पर 11 प्रतिशत की छूट दी जा रही है जिसके बाद इसकी कीमत 3999 रुपए है।

क्या खास है इन स्मार्ट स्पीकर में?

यह एक स्मार्ट स्पीकर है जो क्लाउड पर बना है और इसमें वर्चुअल वॉइस असिस्टेंट दिया गया है जिसका नाम है एलेक्सा। इन स्पीकर को इस्तेमाल करने के लिए WI-FI से कनेक्ट करना होता है और फिर किसी भी पॉवर स्विच से कनेक्ट करना पड़ता है। इसके बाद ये काम करना शुरू कर देता है। इस ईको डॉट स्पीकर में प्राइवेसी के लिये डिलीट ऑप्शन दिया गया है जिसमें आप इसका इस्तेमाल करने के बाद अपनी वॉइस रिकॉर्डिंग डिलीट भी कर सकते हैं। अगर आप इंग्लिश में कंफर्टेबल नहीं हैं तो आप एलेक्सा को हिंदी में भी कमांड दे सकते हैं। आप इसकी मदद से किसी भी भाषा की कविता या कहानी सुन सकते हैं।

लेक्सा स्पीकर से स्मार्ट प्लग और लाइट भी हो सकती हैं कनेक्ट

इस स्मार्ट स्पीकर में आप  Apple Music, Amazon Prime Music, Gaana, Spotify, JioSaavn जैसे पॉपुलर म्यूजिक एप से गाने सुन सकते हैं। ये स्मार्ट स्पीकर ब्लूटूथ स्पीकर की तरह ही काम करते हैं और आप इनको दूसरे म्यूजिक डिवाइस या फोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। एलेक्सा से आप खबरें सुन सकता हैं। इसके अलावा वेदर अपडेट ले सकते हैं और रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं। एलेक्सा स्पीकर से स्मार्ट प्लग और लाइट भी कनेक्ट हो सकती हैं जिससे गीजर, AC या दूसरे अप्लायंस ऑन-ऑफ किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:Upcoming Redmi Phone 2022: रेडमी का फोन भारत में जल्द होगा पेश, देखें खास फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version