Apple iPhone 14: दुनिया का सबसे मजबूत समझे जाने वाला फोन यानि कि एप्पल का आईफोन इन दिनों काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। ये सब इसलिए हो रहा है, क्योंकि 7 सितंबर को इस साल का सबसे अधिक इंतजार किए जाने वाले फोन यानि कि एप्पल का आईफोन 14 लॉन्च होने वाला है।

ऐसे देखें आईफोन 14 की लॉन्चिंग

दुनियाभर में इस आईफोन 14 को लेकर काफी उत्सुकता है, ऐसे में इसका इवेंट भी काफी शानदार रहने वाला है। आपको बता दें कि 7 सितंबर को सुबह 10 बजे ‘फार आउट’ इवेंट के जरिए इस शानदार आईफोन को दुनिया के सामने लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, ये दुनिया के सभी देशों में अलग-अलग समय पर दिखाया जाएगा। आईफोन 14 की लॉन्चिंग को आप एप्पल टीवी और एप्पल इवेंट पेज पर देख सकते हैं। इसके साथ ही आप एप्पल के आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर भी आईफोन 14 की लाइव लॉन्चिंग देख सकते है।

ये भी पढ़ें: Instagram Fine: हो जाएं सावधान..आपके मासूस बच्चों का डेटा बेच रहा इंस्टाग्राम, लगा 32 अरब का जुर्माना

कीमत में हो सकता है बदलाव

कई खबरों में बताया गया कि इसे न केवल कीमत में बदलाव देखा जा सकता है बल्कि फीचर को पहले के iphone 13 के मुकाबले बदलाव देखा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नए आईफोन में सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ-साथ ज्यादा स्टोरेज और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले जैसे फीचर होने की उम्मीद जताई जा रही हैं, लेकिन उससे पहले एक तेजी से वायरल हो रही वीडियो को आईफोन 14 का बताया जा रहा है।

आईफोन 14 की खासियत

आपको बता दें कि ये वीडियो चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर मिला है। इस वीडियो से हैंडसेट की कई जानकारी निकलकर आ रही है जिससे ये पता चलता है कि यह हैंडसेट की पूरी डिजाइन सिंगल नॉच की है। आईफोन 14 प्रो में एक ऐसा ऑप्शन मिल सकता है जिससे ग्राहक होल-पंच और यूनीफाइड पिल-कटआउट दोनों के बीच स्विच कर पाएंगे। इससे ये पता चलता है कि ग्राहक दो कटआउट के बीच डिस्प्ले पर पिक्सल को बंद करने के लिए एक ही सिस्टम होगा।

इन पर एक नजर डालिए

रिपोर्ट के अनुसार, ऐप्पल ने आईफोन 14 Pro में नए प्राइवेसी इंडिकेटर्स के लिए दो कटआउट के बीच की जगह का प्रयोग किया गया है। जहां किसी प्रकार के ऐप हैंडसेट के माइक्रोफोन या कैमरे का प्रयोग करता है तो इस ग्रीन लाइट दिखाई देने वाले इस फीचर को बनाए रखेगी। इससे कॉर्नर के स्थान को कम आसानी से कर सकें, साथ ही ग्राहक नए कट आउट के आसपास ऑप्शन तक पहुंचने के लिए कैमरा ऐप इंटरफेस एक ज़्यादा आसान तरीके देने में मदद करता है।

ये भी पढ़ें: IRCTC Packages: बेहद ही कम कीमत में करें लद्दाख की वादियों का दीदार, IRCTC के पैकेज में मिलेगा पूरा एडवेंचर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version