Barbie Car: आप सभी ना बार्बी डॉल का नाम खूब सुना होगा, हो सकता है कि, ऐसे लोगों को भी देखा हो जो कि, बार्बी डॉल की तरह दिखना चाहते हैं या फिर बनना चाहते हैं। दुनियाभर में बच्चे हो या बड़े सभी के सिर पर बार्बी का क्रेज चढ़कर बोलता है। खासतौर पर लड़कियों को बार्बी काफी पसंद होती है। ऐसे ही लोगों की शानदार पसंद को देखते हुए अब बार्बी कार को लॉन्च कर दिया गया है। इस कार का डिजाइन बिल्कुल बार्बी से प्रेरित होकर तैयार किया गया है। इस बार्बी कार को गुलाबी कलर से बनाया गया है। इसके साथ ही कई सारे शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं। जो किसी भी यूजर को अक्ट्रेक्ट करने के लिए काफी है। लेकिन इसकी कीमत आपके होश उड़ाने के लिए काफी है क्योंकि इतनी महंगी कार तो दुनिया के सबसे बड़े अमीर भी नहीं खरीदते हैं।

Barbie Car क्यों है खास?

आपको बता दें, Barbie Dolls बनाने वाली कैलिफोर्निया की कंपनी Mattle ने इस शानदार कार को बनाया है। इसके साथ ही इटली की कार कंपनी Maserati से ये टाई-अप करके इसको तैयार किया गया है। बार्बी मासेरती ग्रीकेल की सिर्फ दो कस्टम यूनिट को ही अभी उतारा जा रहा है।

Barbie Car के फीचर्स

Maserati Grecale बार्बी के फीचर्स पर अगर नजर डालें तो ये शानदार आइकॉनिक पिंक कलर की है। इसमें 530 hp का V6 Nettuno इंजन का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इस कार पर एसिड येलो कलर की लाइन से बनाया गया है। इतना ही नहीं इस कार में बार्बी का लोगो भी लगा है। बार्बी कार के इंटीरियर पर अगर नजर डालें तो इसकी सीट लेदर से बनाई गई है।, काले रंग का डैशबोर्ड, कारपेट, और डोर हैं। इतना ही नहीं ये कार धूप में ये रेनबो इफेक्ट भी देती है।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Flip 3 5G: 36000 हजार रुपये का धमाकेदार डिस्काउंट दे रही है कंपनी, जानें इस फोन के फीचर्स

Barbie Car की कीमत

इस नई चमचमाती कारी की कीमत 27 करोड़ रूपए रखी गई है। इसकी सेल का 10% Barbie Dream Gap Project को दिया जाएगा। Barbie Dream Gap Project लड़कियों के लिए सामान तैयार करने वाली एक कंपनी है।बार्बी कंपनी के मालिक मैटल के सीओओ रिचर्ड डिक्सन ने इस कार को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि, पिछले 5 साल से बार्बी काफी तरक्की कर रही है। इसलिए हमने कुछ नया करने की कोशिश की है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version