Electric Scooter: देश में लगातार ईंधन (fuel) के दामों के चलते ऑटोमोबाइल सेक्टर (automobile sector) को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि इससे उनकी बिक्री पर काफी असर पड़ा है। ऐसे जहां सरकार (government) भी इलेक्ट्रिक वाहनों (electric vehicles) को बढ़ावा दे रही है। तो वहीं, अब कई कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन को किफायती दामों पर बाजार में उतार रहे है। ऐसे में अब तक सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (cheapest electric scooter) बाजार में आ गया है, जिसकी कीमत भी अधिक नहीं है।

साथ ही ये कई शानदार फीचर्स भी दे रहा है। हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। बता दें कि इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 40 हजार रुपये रखी गई है। तो चलिए जानते है कि क्या है इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बातें-

ये भी पढ़ें: New Tyre Design: 2023 से लागू होंगे नए डिजाइन के टायर, लागू किया नियम

शानदार फीचर्स से लैस है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

मालूम हो कि देश में पहले ही कई अच्छे और शानदार फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है। लेकिन शायद ऐसे स्कूटर कम ही है, जो कम कीमत पर बेहतरीन फीचर्स भी हो। ऐसे में इस नए स्कूटर की रेंज भी बहुत ही धांसू है। आपको बता दें कि इनमें से कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए कंपनी आपको एक शानदार फाइनेंस प्लान भी उपलब्ध करा रही है। इसमें पहला मॉडल है एम्पीयर रियो V48 जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 38,719 रुपए और जिसकी रेंज 45 km है।

चार्जिंग टाईम 5 से 6 घंटा

इसके लिए चार्जिंग टाईम 8 से 10 घंटा है इसके मॉडल में आपको सेल्फ स्टार्ट मिलेगा। इसमें मॉडल है Evolet Pony जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 39,499 रुपए और जिसकी रेंज 60 km इसके लिए चार्जिंग टाईम 5 से 6 घंटा है। इसके मॉडल में आपको सेल्फ स्टार्ट के साथ साथ शानदार लूक मिलेगा। वहीं, इसके Evolet Polo मॉडल की एक्स शोरूम प्राइस 44,499 रुपए और जिसकी रेंज 55 से 60 km इसके लिए चार्जिंग टाईम 5 से 6 घंटे है इस मॉडल में भी आपको सेल्फ स्टार्ट के साथ साथ बढ़िया लूक मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version