पूरी दुनिया में एक मुठ्ठी में करने वाले फेसबुक पर इन दिनों एक से बढ़कर एक गंभीर आरोप लग रहे हैं। जिसकी वजह से यूजर्स काफी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। अभी तक को कांग्रेस और बीजेपी फेसबुक पर गंभीर आरोप लगा रहे थे। लेकिन इस बार कुछ आम लोगों ने फेसबुक पर जासूसी का आरोप लगाते हुए केस दर्द करा दिया है। जिसकी वजह से फेसबुक एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है।इस बार इंस्टाग्राम यूजर्स की जासूसी को लेकर फेसबुक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जासूसी केस में यूजर्स ने दावा किया है कि, फेसबुक ने उनके फोन के सेल्फी कैमरा का गलत तरह से इस्तेमाल किया। आपको बता दें, इंस्टाग्राम फेसबुक का ही हिस्सा है। जो कि, यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है। इंस्टाग्राम यूजर्स का कहना है कि, फेसबुक उनका पर्सनल डाटा चोरी करके गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहा है।


ये केस दर्ज अमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाले एक यूजर ने दर्ज करवाया है। उसका कहना है कि फेसबुक जानबूझकर ऐसा कर रहा था और इसका मकसद यूजर्स का डेटा चोरी करना है। तो वहीं फेसबुक ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। इसके साथ ही ज्यादा कुछ कहने से इंकार किया है। आपको बता दें, पिछले कुछ समय से फेसबुक और गूगल जैसी बड़ी कंपनियों पर यूजर्स की पर्सनल जानकारी का गलत तरीके तरीके से इस्तेमाल करने के आरोप लगे हैं और केस दर्ज हुए हैं। जिसकी वजह से यूजर्स काफी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। यूजर्स को उम्मीद है कि, फेसबुक बहुत जल्द अपने यूजर्स के हर सवाल का जवाब देगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version