Ferrari 296 GTB: लग्जरी कार फेरारी भारत में लॉन्च हो चुकी हैं। यह एक सुपर हाइब्रिड कार हैं जिसे भारतीय बाजार में 5.40 करोड़ रुपए में लाया गया है। नई कार जापानी बाजार में बिकने वाली j50 मॉडल से इंस्पायर्ड है और इसे पिछले साल पेश किया गया था। इस कार को 8 स्पीड डबल क्लच ऑटोमेटिक गियर बॉक्स से लैस किया गया हैं। इस पावरट्रेन के साथ फेरारी 296 ज़ीटीबी सुपर हाइब्रिड कार को 2.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पकड़ने का दावा किया गया है।

टॉप हाई स्पीड

बाकी फरारी कारों की तरह ही इस कार को भी जबरदस्त पावरट्रेन के साथ लाए गया हैं। इस कार को एक 3.0 लीटर v6 इंजन द्वारा संचालित किया गया है। जो 45 बीएचपी की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा फेरारी कार को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। फेरारी के इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें 330 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। अब इस कार के डिजाइन की बात करें तो फेरारी 296 जीटीबी में पुराने मॉडल के कुछ डिजाइन को साझा करने के अलावा बहुत से नए डिजाइन को शामिल किया गया है।

Also Read: Bajaj Pulsar 180 Discontinued: बाइक लवर्स को बड़ा झटका, नहीं खरीद सकेंगे अब बजाज पल्सर, जानें वजह

फीचर्स की लिस्ट

इस कार के फीचर्स की लिस्ट काफी लंबी है लेकिन इसमें प्रमुख हाईलाइट में 296 जीटीबी में एक साफ डैशबोर्ड लेआउट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हैप्टिक कंट्रोल, और नया स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलता है। इसके फ्रंट बंपर पर एक चौड़ा एयर डैम, रियर बम्पर, और एक बड़ा डिफ्यूज़र, टियरड्रॉप शेप से प्रेरित हेडलाइट्स, डोर-माउंटेड ओआरवीएम, स्लीक एलईडी टेल लाइट्स और इसके बीच एक काली पट्टी और वेंट्रली-माउंटेड एग्जॉस्ट शामिल हैं। इसके अलावा प्रस्ताव पर एक रियर स्पॉइलर है जो डाउनफोर्स में मदद करता है।

Also Read: Asia Cup 2022: बांग्लादेश टीम के तकनीकी सलाहकार बने भारत के पूर्व क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम, पढ़ें पूरी ख़बर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version