Gmail Users Alert: फेसबुक ऐप काफी पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। व्हाट्सएप के बाद फेसबुक को सबसे ज्यादा यूज किया जाता है। लेकिन कई लोगों को अपने फेसबुक अकाउंट हैक होने की सबसे ज्यादा चिंता लगी होती है। यदि आप भी अपने फेसबुक अकाउंट को सिक्योर रखना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। ईमेल के जरिए फेसबुक अकाउंट को हैक किया जा रहा हैं। जीमेल यूजर्स को फेसबुक सपोर्ट टीम के नाम पर ईमेल भेजा जा रहा है जिसमें फेसबुक अकाउंट डिलीट होने का डर दिखाकर एक लिंक पर क्लिक कराया जा रहा हैं।

इस तरह यूजर्स को भेजते मैसेज

यदि आपका भी फेसबुक अकाउंट जीमेल से लिंक है तो आप भी सतर्क हो जाइए। वरना आपका फेसबुक अकाउंट हैक हो सकता हैं। जीमेल के द्वारा आपके फेसबुक अकाउंट को डिलीट होने का डर दिखा कर आपके अकाउंट को हैक करने की कोशिश कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यह मैसेज न्यू मैसेज फ्रॉम फेसबुक के नाम से आता हैं। इस मैसेज में लिखा होता है आपके पेज को कम्युनिटी स्टैंडर्ड का उल्लंघन करने के बाद हटाने के लिए शेड्यूल किया गया है अगर आप 48 घंटों के भीतर कोई जवाब नहीं देते हैं तो फिर अपने आप हटा दिया जाएगा।

Also Read- Online Fraud Alert: ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

अकाउंट लॉक किया जाता

आप नीचे अपने इनबॉक्स में जाकर इस निर्णय के खिलाफ अपील कर सकते हैं। दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको एक नकली फेसबुक लिंक पर पहुंचा दिया जाएगा। जहां फेसबुक टीम से चैट करने का ऑप्शन लोगों को दिखाया जाता हैं। चैट के दौरान लोगों से प्रक्रिया के रूप में नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर जैसी डिटेल्स मांगी जाती हैं। आजकल इस प्रकार की घटनाएं बहुत सामने आ रही है तो आप सभी से अनुरोध है कि ऐसी किसी भी ईमेल से सतर्क रहें। यह न सिर्फ आपके फेसबुक अकाउंट को लॉक कर सकता है बल्कि आपके अन्य अकाउंट को भी हानि पहुंचा सकता हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version