पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला सर्च इंजन Google अपने यूजर्स के लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। अब आप न सिर्फ गूगल पर जानकारी ढूंढ सकते हैं बल्कि लाइव टीवी भी देख सकते हैं। गूगल ने अपने ‘सर्च’ में एक फीचर को ऐड किया है। इसके जरिए यूजर्स लाइव टीवी कंटेंट और स्ट्रीम करने का ऑप्शन का लाभ उठा सकते हैं।


इसके जरिए आप कई सारे टीवी शोज और मूवीज दे ख सकते हैं। आपको बता दें इससे पहले गूगल ‘वॉट टू वॉच’ सर्च लेकर आया था। जिसमें गूगल नेटफ्लिक्स और ऐमेजॉन प्राइम वीडियो जैसे प्लेटफॉर्म्स से कुछ मूवी और टीवी शोज की लिस्ट रिकमंड करता है। जिसका लाभ यूजर्स खूब उठा रहे हैं।
अभी ये फीचर सिर्फ अमेरिका में काम करेगा। जिसमें यूजर्स को लोकल ब्रॉडकास्टर्स और केबल्स से लाइव चैनल्स देखने को मिलेंगे।


गूगल ने इस खास फीचर्स के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, जब यूजर्स मोबाइल में ‘वॉट टू वॉच’ या ‘गुड शोज टू वॉच’ सर्च करेंगे तो उन्हें गूगल अपनी रिकमंडेशन लिस्ट में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स और टीवी शोज दोनों के बारे में बताएगा।इतना ही नहीं यूजर्स अब स्पोर्ट्स से जुड़े हुए वीडियोज देख सकते हैं और इससे जुड़ी जानकारी भी ले सकते हैं। इसके साथ ही अपनी फेवरेट टीम को सपोर्ट भी कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version