मोबाइल कंपनियां इन दिनों एक से बढ़कर एक शानदार फोन लॉन्च कर रही हैं ह। यही कारण है कि, लोगों के सामने फोन को लेकर कई सारे विकल्प हैं। मोबाइल कंपनियां एक दूसरे को टक्कर देने ने लिए कुछ हटकर लाने की कोशिश कर रही हैं। जिसमें कई कंपनियां कामयाब भी हो रही हैं। इस बीच खबर आयी है कि, HTC कंपनी एक शानदार फोन के साथ वापसी कर रही है। इस फोन को लेकर कहा जा रहा है कि, ये फोन वॉलेट की तरह फोल्ड हो जाएगा। जो यूजर्स को एक अलग तरह का एक्सपीरियंस देगा। इसके लिए HTC ने पेटेंट फाइल किया गया है।LetsGoDigital की रिपोर्ट ने फोन के पेटेंट से जुड़ी सभी जानकारियां सार्वजनिक की हैं। इसके साथ ही इसकी एक फोटो भी जारी की गई है। खबरों की मानें तो ये फोन Moto Razr और Samsung Galaxy Fold से बिल्कुल अलग बताया जा रहा है। जिसको लेकर खूब चर्चा होने लगी है। इसके साथ ही फैन्स का उत्साह भी बढ़ गया है।


फोन की कुछ तस्वीरें सामने आयी हैं। जिसमें इस फोन से जुड़ी जानकारी साफ दिख रही है। इस फोन की स्क्रीन अंदर की ओर फोल्ड ना होकर बाहर की ओर फोल्ड होगी। यानी कि फोन को फोल्ड करने पर डिस्प्ले अंदर नहीं जाएगा, बल्कि बाहर रहेगा। जिसकी वजह से ये फोन अन्य फोन्स से बिल्कुल अलग है। खबरों की मानें तो कंपनी ने इस तरह का फोल्ड फोन बनाकर यूजर्स के लिए फोन की सेफ्टी दी है। फोन का ये खास डिजाइन फोन को नुकसान होने से बचाएगा।HTC ने जिस डिवाइस का पेटेंट लिया है, वह काफी आई-कैचिंग जरूर लग रहा है। HTC के पेटेंट को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, ये फोन कितना बोल्ड विजिबल मकैजिन्म एरिया सॉलिड है। खबरों की मानें तो कंपनी इस फोन को अपनी फ्लैगशिप में लॉन्च करेगी। इसके साथ कुछ नया भी लॉन्च कर सकती है। HTC मोबाइल कंपनी इस फोल्डेबल फोन के जरिये शानदार वापसी करके अपना बिजनेस मजबूत बनाना चाहती है। यही कारण है कि, HTC कुछ हटकर कर रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version