Matter Electric Bike: देश और दुनिया में इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण एक अलग सा कॉम्पिटिशन देखने को मिल रहा है। देसी हो या फिर विदेशी कंपनियों के बीच सस्ते में अच्छी इलेक्ट्रोनिक बाइक बनाने की होड़ शुरू हो गई है। इस बीच भारत में पूर्ण स्वदेसी इलेक्ट्रोनिक बाइक बनाई गई है।

पूरी तरह से देसी है Matter Electric Bike

इस देसी बाइक को 21 नवंबर के महीने में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इससे पहले ही इसके धांसू फीचर्स तबाही मचाने लगे हैं। Matter Electric Bike को लेकर खबर आ रही है कि, इसके लॉन्च होते ही ये होन्डा और यामहा जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देगी। आपको बता दें, इसे भारत के पहले लिक्विड-कूल्ड बैटरी से बनाया गया है।

Matter Electric Bike के फाउंडर ने दिया बयान

मैटर के ग्रुप फाउंडर और सीईओ मोहल लालभाई ने अपनी कंपनी की इस नई बाइक की लॉन्चिग को लेकर बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि, “हमें विश्वास है कि हमने सवारों के आनंद लेने के लिए अविश्वसनीय रूप से कुछ अद्वितीय बनाया है, और आखिर में इसे पूरी तरह से स्वदेशी बाइक के रूप में एक्शन में देखकर हमें खुशी हो रही है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की दुनिया में एक श्रेणी के रूप में मोटरसाइकिलों के लिए अभी बहुत बड़ा बाजार है और यह अभी काफी फलेगी-फूलगी। हमें अपने काम पर गर्व है और अब इसे उपभोक्ताओं को दिखाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते।”

Matter Electric Bike के फीचर्स

Matter Electric Bike को मैटर ड्राइव 1.0, पावरपैक, चार्जर, कंट्रोल्स जैसे फीचर्स से मिलकर बनाया गया है। इसक साथ ही आपको बता दें, इसे हैदराबाद के प्लांट में तैयार किया गया है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Honda, Yamaha से होगी टक्कर

इस बाइक को तेज रफ्तार देने के लिए इसे हाइपर स्केलेबल टेक्नोलॉजी से बनाया गया है। सुरक्षा और विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए इसकी टेस्टिंग बहुत कड़ाई से की गई है। अभी तक इसकी कीमत और फीचर्स को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, मैटर की ये शानदार बाइक होन्डा और यामहा जैसी बड़ी कंपनियों को सीधे टक्कर देगी।

Also read: पर्पल ड्रेस में बेहद हसीन नजर आईं Bipasha Basu-Debina Bonnerjee, प्रेग्नेंसी फेज में चेहरे पर दिखा चांद सा निखार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version