Internet Speed Boost Tips: आज के समय में स्मार्टपोन हर किसी की लाइफ में बहुत जरूरी हो गया है। इसी के साथ इंटरनेट और उसकी स्पीड भी बेहद जरूरी है। वो कहा जाता है न कि बिना इंटरनेट के फोन की कोई अहमियत नहीं होती। वैसे तो कुछ लोगों के फोन में इंटरनेट 5G स्पीड की शुरुआत हो चुकी है लेकिन फिर भी उनके फोन में अच्छी स्पीड की इंटरनेट सर्विस नहीं मिल रही है। अगर आप भी इसी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो बता दें कि आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लाएं हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके फोन की इंटरनेट स्पीड सुधर जाएगी।

फोन से डिलीट करें फालतू फाइल्स

अगर आपके फोन में ऐसी फाइल्स हैं जिनका आप इस्तेमाल नहीं करते तो उन्हें तुरंत डिलीट कर दें। ऐसे में ईआपके फोन का स्टोरेज तो भर ही जाएगा साथ ही इंटरनेट की स्पीड पर भी फर्क पड़ता है। जो आपके इंटरनेट स्पीड को स्लो कर देता है। आप फालतू ऐप डिलीट कर देंगे इसके बाद इंटरनेट स्पीड भी तेज हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

एक साथ न डाउनलोड करें कई फाइल्स

कभी भी स्मार्टफोन में एकसाथ 3-4 फाइल्स को डाउनलोड नहीं करना चाहिए। एक साथ डाउनलोडिंग करने से डाउनलोडिंग पर वेब सर्फिंग होगी और कोई भी फाइल डाउनलोड नहीं हो पाएंगी।

एक्स्ट्रा ऐप्स को करें बंद

फोन में अच्छी इंटरनेट स्पीड ना आने का कारण कई बार बैकग्राउंड में चल रहे फालतू ऐप्स भी होते हैं। आपकी बिना जानकारी के ये ऐप्स बैकग्राउंड में डाटा की खपत कर रहे होते हैं जिनके बारे में पता भी नहीं होता और इसकी वजह से इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है। इसलिए सभी फालतू ऐप्स को बैकग्राउंड से हटा दें।

मिलेगी अच्छी इंटरनेट स्पीड

अगर आपके फोन में 5G सर्विस चालू है लेकिन तब भी इंटरनेट स्पीड अच्छी नहीं आ रही है तो इसके लिए आपको सेटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे। हो सकता है कि आपकी सिम 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ हो लेकिन आपने इसकी सेटिंग में 5G नेटवर्क सिलेक्ट की जगह 4G ही सेलेक्ट किया हो जिसके कारण स्पीड नहीं आ रही है। ऐसे में सेटिंग में जाकर 4G को 5G में चेंज करें। ऐसा करने के बाद आपको 5G स्पीड मिल सकती है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version