Jio Postpaid Plan: इंटरनेट (Internet) के तेजी से बढ़ते युग में अब यूजर्स काफी अधिक डाटा का इस्तेमाल करने लगे है। ऐसे में उनकी रोजाना की डाटा की खपत भी तेजी से बढ़ रही है। तो वहीं, अब कई टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक शानदार प्लान ला रही है। जो काफी महंगे भी नहीं है।

कम कीमत में शानदार प्लान

ऐसे में मशहूर टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने ग्राहकों के लिए अकसर सस्ते प्रीपेड प्लान लाती है। कंपनी प्रीपेड ग्राहकों के साथ अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए भी शानदार प्लान ऑफर करती है। आज हम आपको रिलायंस जियो के एक सस्ते पोस्टपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत 399 रुपये (Jio 399 plan) है। प्लान में आपको डेटा और कॉलिंग के साथ Netflix और Prime Video जैसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन भी बिल्कुल मुफ्त दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: VPN Google Drive: ये लोग नहीं कर पाएंगे इनका इस्तेमाल, जानिए क्यों सरकार ने उठाया ऐसा कदम

इस प्लान में ये है खास

रिलायंस जियो का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान कई बेनिफिट्स के साथ आता है। इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। ग्राहकों को हर महीने 75 जीबी डेटा दिया जाता है, जिसमें किसी प्रकार की डेली लिमिट नहीं है। 75 जीबी खत्म हो जाने के बाद 10 रुपये/GB का चार्ज लिया जाता है। खास बात है कि प्लान में Netflix, Prime Video और Disney+ Hotstar VIP का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इसके अलावा जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

यहां पर एक बात ध्यान देने वाली है कि जियो के पोस्टपेड के मुकाबले 399 रुपये वाला प्रीपेड प्लान आपको सस्ता पड़ता है। यह लगभग दोगुने दिन चल जाता है। हालांकि इसमें डेटा थोड़ा कम मिलता है। जबकि पोस्टपेड प्लान में आपको थोड़ा एक्स्ट्रा खर्च करना पड़ता है, लेकिन साथ में मिलने वाले Netflix, Prime Video और Disney+ Hotstar VIP की मेंबरशिप इसे ज्यादा वैल्यू फॉर मनी प्लान बना देती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version