Mahindra Scorpio N: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा इस साल 27 जून को अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो का नया वर्जन लॉन्च करने को तैयार हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी नई स्कॉर्पियो एन को बड़े फीचर्स के साथ लॉन्च करने वाली हैं। लेकिन जो लोग इस दमदार एसयूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उनके लिए एक बड़ा तोहफा हैं। लॉन्चिंग से पहले ही स्कॉर्पियो एन के डायमेंशन और कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी सामने आई हैं।

स्कॉर्पियो मॉडल की तुलना में ज्यादा अच्छी

स्कॉर्पियो एन की लंबाई 4,662 मिमी, चौड़ाई 1,197 मिमी और ऊंचाई 1,870 मिमी हैं। साथ ही इसका व्हीलबेस 2,750 mm का दिया हुआ हैं। इसका मतलब यह है कि नई कार स्पार्क स्कॉर्पियो मॉडल की तुलना में ज्यादा अच्छी हैं। इसके अलावा महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में एंड्रो एक्स और एलेक्सा कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जबकि एसयूवी 700 मैं स्कॉर्पियो एन में ज्यादा कनेक्टेड फीचर ऑफर किए जाते हैं।

Also Read :Apple Google New Update: अब आपको पासवर्ड याद रखने की जरुरत नहीं! आ रही है ये नई तकनीक

सभी एसयूवी के लिए बिग डैडी

कंपनी ने दावा किया है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो एन जो है वह सभी एसयूवी के लिए बिग डैडी हैं। कार में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, दो अलग-अलग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सेट-अप, फ्रंट और रियर कैमरा, ऑटो स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, टाइप-सी USB पोर्ट्स भी होंगे। पहली और दूसरी रो में ट्रैक्शन कंट्रोल, हायर वेरिएंट पर पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप, और, सबसे महत्वपूर्ण बात, महिंद्रा का नया 4 XPLOR 4WD सिस्टम टेरेन मोड और लो-रेंज मोड के साथ होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version