Maruti Alto K10 Lounch 2022: जापानी कंपनी मारुति सुजुकी की गाड़ियां भारत में खूब पसंद की जाती है। यही वजह है कि वाहन निर्माता कंपनी अफॉर्डेबल रेट में अपनी धांसू गाड़ियां बाजार में लाती रहती है। इसी कड़ी में, मारुती ने लंम्बे इंतजार के बाद अपनी नई कार की लॉन्चिग करने वाली है। इसके साथ ही नेक्स्ट जेनेरेशन ऑल्टो K10 की वापसी की खबर भी है। जानकारी के अनुसार, नई ऑल्टो कार जल्द बाजार में पेश की जा सकती है। नई कार की लॉन्च से पहले ‘लुक और फीचर्स’ के साथ इमेज भी लीक हुई है तो आइए जानें 18 अगस्त से मार्केट में पेश की जाने वाली कंपनी की इस नई कार में आपको क्या देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:Upcoming Redmi Phone 2022: रेडमी का फोन भारत में जल्द होगा पेश, देखें खास फीचर्स

कार की वेरिएंट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Maruti Alto K10 को ट्रिम स्तरों में 12 वेरिएंट में पेश करने की उम्मीद की जा रही है। इस वेरिएंट में एलएक्सआई, एसटीडी, वीएक्सआई, और वीएक्सआई+ में 8 मैनुअल और 4 ऑटोमैटिक वेरिएंट ऑपशन के साथ पेश किया जा सकता है। इस ऑल्टो कार का मैनुअल विकल्प एसटीडी, एसडटीडी जैसे अन्य वेरिएंट आपके पास विकल्प में होंगे । खबर है कि कंपनी नई ऑल्टो को हार्ट टेक मॉड्यूल प्लेटफॉर्म पर बनाया है जिसका पीछे का हिस्सा स्विफ्ट हैचबैक जैसा दिखने की बात कही जा रही है। नई ऑल्टो के फ्रंट की बात की जाय तो, कार के फ्रंट में सिलेरियो का फ्लैश होगा।

ये भी पढ़ें:Upcoming Samsung Foldable Phones 2022: सैमसंग फोल्डेबल फोन लॉन्च के लिये तैयार,1999 रुपये में करा सकेंगे प्री-बुकिंग

कार की लीक डिजाइन

लीक हूई खबर के अनुसार, मैनुअल वेरिएंट में STD, STD(O), LXi, LXI(O), VXi, VXI(O), VXi+  और  VXi+ (O) उपल्बध कराया जायेगा। नई ऑल्टो की लंबाई 3,530 mm, चौड़ाई 1,490 mm और ऊंचाई 1,520 mm है और इस कार का व्हीलबेस 2,380 mm है। इस 18 अगस्त से मार्केट में पेश की जाने वाली कार में आपको 6 कलर ऑपशन देखने को मिल सकते है। नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो K10 को व्हाइट, सिल्वर, ग्रे, गोल्ड, ब्लू और रेड जैसे कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। जानकारी के अनुसार कार की कीमत 4 लाख के आस-पास हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version