Microsoft कंपनी ने एक सस्ता लैपटॉप बाजार में उतारा है. इस नए लैपटॉप का नाम सर्फेस लैपटॉप एसई रखा गया है. सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इसमें Windows 11 का सबसे ताजा और खास वर्जन अपडेट किया है. इस लैपटॉप को खास तौर पर स्कूली छत्रों के लिए डिजाइन किया गया है.

माइक्रोसॉफ्ट ने क्या कहा
नए लैपटॉप को लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने जानकारी दी है कि, “Surface Laptop SE कंपनी का सबसे सस्ता Surface लैपटॉप है. इसकी कीमत 249 डॉलर्स भारतीय करेंसी में लगभग 18,523 रुपये है. इस लैपटॉप की बिक्री अगले साल के शुरुआत से होगी.”

नए प्रोडक्ट की जानकारी
फिलहाल माइक्रोसॉफ्ट दूसरी कंपनियों की तरह हीं एडुकेशन फोकस्ड लैपटॉप बाजार में उतार रही है. कोरोना संकट के बाद ई-लर्निंग के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए, इसे काफी अहम माना जा रहा है. कोरोना के बाद से हीं बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं उनकी पढ़ाई घर में हीं हो रही है. ऐसे में स्टूडेंट्स को कंपनियां टारगेट कर प्रोडक्ट बाजार में उतार रही हैं।

Surface Laptop SE की खासियत
अगर इस लैपटॉप के खासियत की बात करें तो इसमें 11.6 इंच की स्क्रीन है. वहीं, स्क्रीन का रिज्योलुशन 1366X768p है. अगर इसके ऐस्पेक्ट रेश्यो की बात करें तो इसे 16:9 का रखा गया है. जबकी इसमें Intel Celeron N4020 प्रोसेसर है.

ये भी पढ़ें: ओमप्रकाश राजभर ने दिया विवादित बयान, कहा- जिन्ना पीएम बनते तो बंटवारा न हुआ होता

कंपनी ने कहा है कि इस पैलटॉप की बैटरी बैकअप बेहद स्ट्रॉंग है. ये 16 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करेगा, जिसे अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और जापान के मार्केट में लॉन्च किया जा रहा है. इसके साथ हीं स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन के लिए खास फीचर्स भी लैस किए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version