WhatsApp की नई अपडेट पर लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा हा। यूजर्स परेशान है कि, इस नई अपडेट में उनकी नीजि जानकरी क्यों मांगी जा रही हैं? क्योंकि WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। इसलिए विवाद भी काफी बड़ा हो गया है। कंपनी ने जिस तरह से अपने नियम बदलते हुए यूजर्स से कहा है कि, या तो नया अपडेट मानों या फिर WhatsApp को डिलीट करो। WhatsApp के इस नये नियम को लेकर कई सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं, क्योंकि कंपनी जरूरत से ज्यादा यूजर्स से उनकी नीजि जानकारी मांग रही है।

WhatsApp ने दी सफाई
विवाद को बढ़ता हुआ देख कंपनी की तरफ से सफाई आयी है। WhatsApp के प्रमुख विल कैथार्ट ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए इस बारे में कहा कि, कंपनी ने अपनी नीति ‘पारदर्शी होने और पीपुल-टू-बिनजेस के वैकल्पिक फीचर की जानकारी देने‘ के लिये अपडेट की है। इसके साथ ही उन्होनें कहा कि,यह अपडेट कारोबार संबंधी जानकारियां देने के लिये है। इससे फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की हमारी नीतियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।WhatsApp के इन नये अपडेट पर बहस शुरू हो गई है।

दुनियाके सबसे अमीर आदमी ने WhatsApp का न इस्तेमाल करने को क्यों कहा?

दुनिया के सबसे अमीर आदमी टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क ने लोगों से वाट्सऐप का इस्तेमाल बंद करने की अपील भी की। इसके साथ ही उन्होंने सिग्नल और टेलीग्राम जैसे ऐप यूज करने की अपील की है। यही वजह है कि, इन दोनों ऐप्स को जमकर डाउनलोड किया जा रहा है ।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version