मोबाइल्स कंपनियां एक के बाद एक करके कई शानदार फोन लॉन्च करती जा रही है। जिसकी वजह इन कंपनियों में कॉम्पिटिशन शुरू हो गया है। जिसका फायदा यूजर्स को मिल रहा है क्योंकि उनके पास कई सारे ऑपश्न आ गये हैं। यूजर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां ऐसा फोन लॉन्च करना चाहती हैं। जो कि, हटकर हो, तभी तो अब चीन की कंपनी Oppo भी फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिग की तैयारी कर रही है। लेकिन Oppo का फोल्डेबल फोन अन्य कंपनियों के मुकाबले अलग होगा। खबरों की मानें तो सैमसंग, हुआवेई, एलजी समेत कई कंपनियों के फोन को किताब की फोल्ड होता है, वहीं Oppo के फोल्डेबल फोन को ऊपर और नीचे से दबाकर फोल्ड करना होगा, जिससे स्क्रीन भी नहीं टूटेगी और यूजर्स आराम से फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे।


आपको बता दें, जब सैमसंग का फोल्डेबल फोन सामने आया था तो उसके टूटने की खबरें भी सामने आयी थीं। जिससे सीख लेते हुए Oppo ने कुछ अलग करने की कोशिश की है। Oppo के फोल्डेबल की बात करें तो फोन में माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुओ की तरह ही पर अपने फोल्डेबल फोन में भी हिंज ऑप्शन दिया है, जिससे फोन को आसानी से खोला और बंद किया जा सकता है। खबरें है कि, Oppo का फोल्डेबल फोन एचटीसी के फोल्डेबल फोन से काफी मिलता है। हालांकि, दोनों ही कंपनियों के फीचर्स में काफी अंतर है। इसके साथ ही Oppo ने अपने फोल्डेबल फोन को कुछ इस तरह से डिजाइन किया है ताकि यूजर्स को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े और वो आसानी से फोन को यूज कर सकें। Oppo के फोल्डेबल फोन के फीचर्स, कीमत और लॉन्चिग को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन कंपनी ने अपने इस फोल्डेबल फोन का एलान करके यूजर्स की उत्सुकता बढ़ा दी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version