Samsung: देश में बीते कुछ समय में स्मार्टफोन का बाजार काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में भारत में स्मार्टफोन कंपनियां कई शानदार स्मार्टफोन ला रही हैं। आपको बता दें कि कंपनियों ने इस दौरान स्मार्टफोन की तकनीक में भी काफी शानदार तरीके से सुधार किया है। ऐसे में दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लाई है। मालूम हो कि आज के वक्त में काफी लोगों को स्मार्टफोन में मोजूद पर्सनल डेटा की चिंता रहती है। ऐसे में सैमसंग एक नया फीचर लाया है, जिससे ग्राहकों को अपने कीमती डेटा की चिंता नहीं होगी। 

Samsung लाया धांसू फीचर

ज्ञात हो कि लोग अक्सर अपने फोन को रिपेयरिंग, अपडेट या किसी अन्य कारण से सर्विस सेंटर पर देते हैं। ऐसे में कई बार ये खतरनाक साबित हो जाता है। इस दौरान लोगों को डर रहता है कि कही उनका कीमती डेटा किसी गलत हाथों में न चला जाए। ऐसे में अगर आप सैमसंग यूजर्स हैं तो अब आपको इस चिंता से मुक्ति मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

स्मार्टफोन यूजूर्स की चिंता होगी दूर

सैमसंग ने स्मार्टफोन डिवाइस के लिए एक नए फीचर्स को लॉन्च किया है। इस फीचर के तहत आप जब भी अपने फोन को सर्विस सेंटर पर देंगे, तो उसे सुरक्षित कर पाएंगे। इस फीचर को कंपनी ने मेंटेनेंस मोड (Maintenance Mode) नाम दिया है। इस फीचर को सबसे पहले One UI 5 बीटा टेस्टिंग के लिए जारी किया गया था, हालांकि, अब इसे ग्लोबली पेश कर दिया गया है। 

Samsung ने दी ये जानकारी

सैमसंग कंपनी के मुताबिक, मेंटेनेंस मोड फीचर अनिवार्य रूप से आपके फोन को एक सुरक्षित स्थिति में रखेगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स को उनकी व्यक्तिगत जानकारी जैसे फोटो, मैसेज और कॉन्टैक्ट को सुरक्षित रखने की सुविधा मिलती है।कंपनी के इस फैसले के बाद अब यूजर्स बिना किसी चिंता के अपने फोन को सर्विस सेंटर पर रिपेयरिंग के लिए दे सकते हैं।

किन स्मार्टफोन में मिलेगा ये फीचर

कंपनी के मुताबिक, इस नए सॉफ्टवेयर फीचर का व्यापक रोलआउट दुनियाभर में पहले ही शुरू हो चुका है और अब अपडेट One UI 5 पर चलने वाले गैलेक्सी एस 22 स्मार्टफोन के लिए भी रोलआउट हो जाएगा। अब ये अपडेट One UI 5 पर चलने वाले गैलेक्सी एस 22 स्मार्टफोन के लिए भी जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद बाकी के स्मार्टफोन को भी धीरे-धीरे कवर कर लिया जाएगा।

इस तरह से शुरु करें नया फीचर

सैमसंग ने जानकारी देते हुए कहा कि सैमसंग स्मार्टफोन में मेंटेनेंस मोड शुरु करने के लिए सबसे पहले सेटिंग में जाना है। इसके बाद Battery and device care वाले ऑप्शन में से Maintenance Mode को ऑन करना होगा। इसके बाद अब आप फोन को Reboot करके सर्विस सेंटर पर दे सकते हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version