Sim Card Tips:  आजकल पहले की तुलना में अपडेटेड हैंडसेट आने लगे है जिसमें कई तरह के सिम स्लॉट देखने के लिए मिलते है। हैंडसेट यूजर्स अपना सिम कार्ड सिम स्लॉट में लगाते हैं जिसके बाद स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के लिए तैयार हो जाता है। यूजर्स ये भी शिकायत करते हैं कि स्मार्टफोन में सिम लगे होने के बाद भी ना तो ठीक तरह से इंटरनेट चलता है और ना ही ठीक से कॉलिंग की सुविधा मिल पाती है। इसे समझना मुश्किल होता है कि कैसे ठीक करें या क्या दिक्कत आ रही है। सिम कार्ड लगे होने के बावजूद भी हैंडसेट में इंटरनेट ठीक तरह से ना चलना और कॉलिंग की दिक्कत को समझ पाना काफी मुश्किल हो जाता है। इसकी जानकारी हम इस खबर में देने जा रहे है। दिए गए टिप्स की जानकारी से आप हाई स्पीड में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही संभवत: सारी समस्याएं भी दूर हो सकें।  

सिम स्लॉट की जानकारी

अगर आप सिम स्लॉट को अच्छे से नहीं लगाते है तो ये गलती आपको परेशान कर सकती है। सिम को जान समझ कर ही फोन में लगाए। ये देखा जाता है कि यूजर्स कई बार सिम स्लॉट पर जोर डालते है जिससे सिम टूट जाता है। इससे नेटवर्क के अलावे कई दिक्कत आ सकती है। कई बार तो कॉल की भी दिक्कत आती है।

Also Read:Best Mileage Bikes: 60 हज़ार रूपए की कीमत में ये है बेहतरीन माइलेज Bikes, देखें फीचर्स और डिटेल्स

पहला ऑप्शन है ठीक

अगर आप हाई-स्पीड इंटरनेट का यूज करना चाहते है लेकिन आपको दिक्कत आ रही है तो आप जिस सिम से इंटरनेट चलाना चाहते है या कॉलिंग करते है उसे सिम स्लॉट 1 में लगा सकते है। अगर ऐसा नहीं किया जाए तो इंटरनेट की स्पीड कम रहती है और दूसरी समस्या भी आ सकती है।

ये भी है खास

सिम स्लॉट को साफ करना भी जरूरी है अगर आप ऐसा करते है तो इससे दिक्कत आने की संभावना कम हो जाती है। ऐसा कर आप परेशानी से बच सकते है।

Also Read: Bihar Floor Test: नीतीश सरकार ने बिहार विधानसभा में जीता विश्वासमत, पक्ष में मिला 160 वोट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version