Smart Shoes: आज के समय में इंसान के साथ ही उनकी दिनचर्या में इस्तेमाल होने वाली चीजें भी काफी स्मार्ट हो गई हैं। आपने स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच, स्मार्ट टूथब्रश और भी कई स्मार्ट गैजेट्स देखे, सुने या इस्तेमाल किए होंगे लेकिन क्या आपने कभी स्मार्ट शूज के बारे में सुना है। जी हां जूतों के लिए जानी जाने वाली कंपनी Nike स्मार्ट शूज लाई है। अब कंपनी ने लोगों के लिए स्मार्ट शूज लॉन्च कर दिए हैं। Nike के ये जूते स्मार्ट हैं और पूरी तरह से ऑटोमेटिक हैं। Nike के ये जूते रोबोट की तरह फीते को खुद ही बांध लेते हे। सबसे खास बात यह है कि इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गई है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

कंपनी के इन जूतों का नाम Adapt BB है। अगर इनका लुक देखा जाए तो लुक के हिसाब से ये बास्केटबॉल वाले जूते लगते हैं यानि इन जूतों को खासकर बास्केटबॉल प्लेयर्स के लिए डिजाइन किया गया है। यदि आप बास्केटबॉल प्लेयर हैं तो यह आपके लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। इन जूतों की खासियत यह है कि इन जूतों को पहनने के साथ ही यह फीतों को ऑटोमेटिक बांध देता है। इन जूतों को आप एक ऐप के जरिए पूरी तरह से कंट्रोल भी कर सकते हैं।

कैसे होंगे Nike के नए जूते

Nike के ये नए पैरों में पूरी तरह फिट हो जाते हैं। इसके लिए आपको कुछ अलग से करने की जरूरत नहीं होती है बस कंपनी ने एक ऐप लॉन्च की है। जिसकी मदद से इन जूतों को मैनेज किया जा सकता Nike Adapt BB की एक और खासियत यह है कि यदि इसे पहनकर आप टहल रहे हैं और आपके पैरों में सूजन हो जाती है तो ये जूते आपके ब्लड प्रेशर के हिसाब से खुद ही एडजस्ट हो जाएगा। जरूरत होने पर यह खुद ही टाइट और ढीला भी हो जाता है।

इससे पहले लॉन्च हुए Nike के ये जूते

इससे पहले नाइकी ने Nike + iPod और Nike + Training जैसे स्मार्ट जूते पेश किए हैं जिन्हें लोगों ने पसंद भी किया है। Nike Adapt BB की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है।

Nike Adapt BB की कीमत

अगर इन रोबोट जूतों की कीमत की बात करें तो Nike Adapt BB की कीमत Stockx पर 28027 रुपए है। इसके अलावा अलग-अलग ई कॉमर्स साइट्स पर अलग-अलग कीमत दी गई है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version