Smartwatches: आज तेजी से बदलती तकनीक (technology) के जमाने में लोग काफी एडवांस होते जा रहे है। तकनीक का क्षेत्र पिछले कुछ सालों में काफी आगे आया है। ऐसे में स्मार्टफोन के साथ-साथ अब कई अन्य तरह की चीजों भी लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है। इन में से एक नाम है स्मार्टवॉच (smartwatch) का। जी हां, स्मार्टवॉच का बाजार बीते कुछ समय में काफी तेजी से बढ़ा है। अब लोगों ने अपने स्टाइल में स्मार्टवॉच को भी जोड़ लिया है। इसके पीछे कई वजह है, जिनमें एक है कि यह स्टाइलिश होने के साथ ही आपकी सेहत का भी भरपूर ध्यान रखती है।

ऐसे में इस वक्त कई स्मार्टवॉच बाजार में उपलब्ध है, लेकिन हम आपको पांच हजार के अंदर ही ऐसी स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे, जो आपकी जेब के साथ-सथ आपकी सेहत को भी दुरुस्त रखेगी।

ये भी पढ़ें: Driving License New Rules: सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में किया बदलाव, अब आवेदकों को टेस्ट में आएगी समस्या

रियलमी की Techlife Watch R100 स्मार्टवॉच है शानदार

रियलमी एक नामी कंपनी है, जिसका भारतीय बाजार पर काफी दबदबा है। ऐसे में रियलमी स्मार्टवॉच की कीमत 3,999 रुपये है। इसमें 1.32-इंच का सर्कुलर शेप डिस्प्ले और स्टाइलिश डिज़ाइन मिलता है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर ऑफर करती है। बता दें कि इसमें 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड हैं, जिसमें इंडोर रन, बैडमिंटन, सॉकर, क्रिकेट, हाइकिंग, योग आदि शामिल हैं।

नॉइज ने भी उतारी है अपनी स्मार्टवॉच, Noise Colorfit Ultra Buzz

नॉइज एक तेजी से उभरती हुई कंपनी है, जो धीरे-धीरे अपना नाम कमा रही है। बता दें कनॉइज स्मार्टवॉच की कीमत सिर्फ 3299 रुपये है। यह एक प्रीमियम दिखने वाली स्मार्टवॉच है। इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग और काफी स्मार्ट फीचर्स दिए गए है। इसकी 300mAh बैटरी आसानी से 5 दिनों तक चल सकती है।

बॉट की ये स्मार्टवॉच देती है स्टाइलिश लुक

बॉट की boAt Watch Primia, बाकी स्मार्टवॉच की तरह इसमें भी ब्लूटूथ कॉलिंग का फीचर है। स्मार्टवॉच की कीमत 4,499 रुपये है। इसमें AMOLED डिस्प्ले और स्टाइलिश लुक मिलता है। यह IP67 वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ आती है।

अमेजफिट की Amazfit Bip U Pro

इस स्मार्टवॉच की कीमत 4,999 रुपये है। इसमें हार्ट रेट और Spo2 मॉनिटरिंग जैसे हेल्थ फीचर्स हैं। यह 1.43 इंच की टच स्क्रीन के साथ आती है। इसमें 60+ स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं और यह 5 एटीएम वाटर रेजिस्टेंट है। ये फुल चार्ज पर 9 दिन का बैटरी बैकअप मिलता है। आपको बता दें कि इसमें कॉलिंग की सुविधा नहीं है।

फायर की ये स्मार्टवॉच है काफी शानदार

फायर की Fire-Boltt Ring 3, स्मार्टवॉच कीमत के मामले में काफी बढ़िया है। स्मार्टवॉच की कीमत सिर्फ 3499 रुपये है। इसमें भी ब्लूटूथ कॉलिंग का फीचर दिया गया है। खास बात है कि इसके बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफ़ोन के जरिए आप सीधे घड़ी से कॉल कर या सुन सकते हैं।1.8” टीएफटी एलसीडी फुल टच डिस्प्ले है। स्मार्टवॉच में सुपर प्रोटेक्शन के लिए 2डी हाई हार्डनेस ग्लास लगा है। 118 स्पोर्ट्स मोड और फुल मेटल बॉडी मिलती है।

ये भी पढ़ें: Aadhaar Card Update: यूआईडीएआई ने इन दो सुविधाओं को किया बंद, अब लोगों को होगी ये परेशानी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version