NEW DELHI: WhatsApp पर बहुत जल्द एक नया फीचर आने वाला है जो यूजर को खूब पसंद आएगा। बता दें कि वॉट्सऐप के ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.14.16 को हाल में रिलीज किया गया था। WhatsApp लार्ज लिंक प्रीव्यू पर लगातार काम कर रहा है। जिसके बाद ये माना जा रहा है इसकी कोडिंग में कंपनी बेस्ट क्वालिटी इमेज शेयरिंग के फीचर पर खासा जोर दिया जाएगा।

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप (WhatsApp) यूजर की सुविधा के लिए नये-नये एक्सपेरिमेंट करता रहता है। बता दें कि WhatsApp में यूजर अधिकतम 16 MB तक की साइज वाले फोटो और वीडियो को शेयर किया जा सकता था लेकिन अब  एप के तरीकों में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। अब हाई-रेजॉलूशन वीडियो या फोटो की क्वालिटी वॉट्सऐप पर कंप्रेस नहीं होगी । दूसरी तरफ नया फीचर अभी डिवेलपिंग फेज की तरफ है जिसे यूजर्स के लिए भी रोल आउट नहीं किया है।इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स इमेज की क्वालिटी भेजने से पहले सेलेक्ट कर सकेंगे।WhatsApp में नए बदलाव के साथ यूजर अब स्लो इंटरनेट स्पीड में फोटो शेयर कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद यूजर अपने डेटा की बचत आसानी से कर सकते हैं। इस ऑप्शन के साथ फोटो की क्वालिटी कैसी होगी इसको लेकर कंपनी की तरफ से कोई नया अपडेट सामने नहीं आया है

Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp लार्ज लिंक प्रीव्यू को फ्यूचर अपडेट के साथ जल्द जारी करेगा। जाहिर है नए फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस पर भी टेस्ट किया जा रहा था।  फिलहाल नए फीचर पर कंपनी लगातार काम कर रही है।  इससे पहले सभी लार्ज प्रीव्यू को सपोर्ट नहीं करते हैं। लेकिन अब WhatsApp छोटे थंबनेल को दिखाएगा। लार्ज लिंक प्रीव्यू अपडेट होते ही यूजर्स सीधे किसी लिंक को सेंड या रिसीव करते टाइम ज्यादा कंटेंट देख सकेंगे।

Share.
Exit mobile version