भारतीय बाजार में इस वक्त कई विदेशी कारों का दबदबा है और इन कंपनियों की कारें जमकर बिकती हैं। लेकिन सेफ्टी के मामले में ये कारे भरोसेमंद नहीं है। वाहन खरदीते वक्त कीमत और फीचर्स के साथ-साथ सबसे अहम होता है सेफ्टी लेकिन अगर जो कंपनी ग्राहकों को अपनी कारों की सेफ्टी ही न दे पाए तो ऐसे में ग्राहकों का मनोबल कम हो जाता है।
ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में ग्रैंड आई10 निओस के 3-स्टार रेटिंग हासिल करने के बाद से हुंडई सेफ्टी के मामले में जांच के दायरे में है. इस बीच कोरियन कार मेकर के लिए निराशाजनक नतीजे सामने आए हैं. हाल ही में हुंडई वरना ने लैटिन NCAP क्रैश टेस्ट में 0-स्टार रेटिंग हासिल की है. लैटिन अमेरिकी बाजारों में बेची जाने वाली कारों के लिए लैटिन NCAP ने हुंडई एक्सेंट के बेस वेरिएंट का टेस्ट किया, जिसे भारत में हुंडई वरना के रूप में बेचा जाता है।
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इससे पहले Hyundai Tucson SUV को भी हाल ही में लैटिन NCAP क्रैश टेस्ट में जीरो स्टार रेटिंग मिली थी। इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी इसी मॉडल को भारत में भी बेचती है। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में उसी एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को 5-स्टार रेटिंग मिली थी। राहत की बात यह है कि कंपनी फेसलिफ्ट मॉडल को 2022 में भारत में ला सकती है।
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