Top 5 CNG Cars: भारत में इस समय फेस्टिव सीजन चल रहा है। ऐसे में कई लोग नई कार को खरीदने की सोच रहे होंगे। आपको बता दें कि अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में नई कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर पर एक बार ध्यान देना चाहिए। यहां पर आपको बता दें कि बीते कुछ समय में कारों की बिक्री में काफी इजाफा हुआ है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी इसका असर पड़ा है।

इस दिवाली आप एक से बढ़कर एक सीएनजी कार को घर लेकर जा सकते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि आप इस खबर में शीर्ष पांच सीएनजी कारों के बारे में जानेंगे, जो कि इस वक्त काफी अच्छे फीचर के साथ बाजार में उपलब्ध हैं।

Hyundai Aura CNG

हुंडई ने भारत में बीते कुछ समय में काफी अच्छी बिक्री की है। हुंडई ओरा सीएनजी में 1.2 लीटर का इंजन, 4 सिलेंडर, 83 बीएचपी की ताकत देती है। साथ ही 13 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसके साथ ही इसके सीएनजी वर्जन में 68 बीएचपी की ताकत पैदा करती है। साथ ही 95 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। ये कार सेडान सेगमेंट में काफी दमदार है। इस कार की शुरुआती कीमत 6.09 लाख लेकर 8.57 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Dussehra Sale 2022 में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा धांसू डिस्काउंट, जानें ऑफर्स

Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई की इस सीएनजी कार ने काफी धमाल मचाया है। Hyundai Grand i10 Nios सबसे अधिक बिकने वाली सीएनजी कारों में एक है। हुंडई की इस सीएनजी कार में 68 बीएचपी की ताकत मिलती है। साथ ही 95 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसके सीएनजी वर्जन की कीमत 7.16 लाख रुपये से शुरु होकर 8.45 लाख रुपये तक जाती है।

Maruti Suzuki Swift

इस लिस्ट में अगला नंबर आता है मारुति सुजुकी स्विफ्ट का। मारुति की इस कार में डुअलजेट इंजन दिया गया है। 1.2 लीटर का इंजन, 4 सिलेंडर, 89 बीएचपी की ताकत देता है। साथ ही 113 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, सीएनजी वैरिएंट कार पर आपको 77 बीएचपी की ताकत और 98 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। ये कार 30.9 किलोमीटर की रेंज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 7.7 लाख रुपये हैं।

Tata Tiago iCNG

टाटा ने अपनी कारों में पिछले काफी कम वक्त में अच्चा काम किया है। इसका सीएनजी वर्जन 73 बीएचपी का ताकत पैदा करता है। साथ ही 95 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। ये कार 26.49 किलोमीटर की रेंज देता है। इस कार की शुरुआती कीमत 6.30 लेकर 7.82 लाख रुपये है।

Tata Tigor iCNG

इस लिस्ट में टाटा की इस दमदार कार ने काफी धूम मचाई है। टाटा टाइगोर आई सीएनजी में 86 बीएचपी की ताकत के साथ 113 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस कार की शुरुआती कीमत 7.40 लाख रुपये है, जो 8.59 लाख तक जाती है। 

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version