Toyota Innova Crysta: जापान की मशहूर कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि टोयोटा ने दुनियाभर में अपनी कारों के निर्माण और उसकी बिक्री से काफी नाम कमाया है। ऐसे में टोयोटा ने भारत में अपनी कंपनी को लेकर एक अहम निर्णय लिया है।

टोयोटा ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका

आपको बता दें कि टोयोटा की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कार की बुकिंग को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि टोयोटा ने एमपीवी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की बुकिंग को अस्थाई तौर पर बंद किया है। वहीं, कंपनी के ऐसे बड़े निर्णय से हर कोई हैरान है तो वहीं, कंपनी ने अपने इतने बड़े फैसले के पीछे एक खास वजह बताई है। टोयोटा इंडिया ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान दिया है। कंपनी ने कहा कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की अत्यधिक बुकिंग आने के चलते ऐसा कदम उठाया गया है।

ये भी पढ़ें: Maruti: कम कीमत में मारुति सुजुकी ने इस धांसू कार को अपडेट करके किया लॉन्च, नहीं देखे होंगे ऐसे फीचर्स

टोयोटा इंडिया ने दी ये जानकारी

टोयोटा इंडिया ने कहा कि कंपनी की प्राथमिकता है कि जिन लोगों ने पहले इस कार की बुकिंग की है, उन्हें पहले इसके डिलीवरी दी जाए। वहीं, बाद में बुकिंग करने वालों को इसके बाद डिलीवरी दी जाएगी। वहीं, कंपनी ने साफ किया है कि ये रोक सिर्फ डीजल कारों पर लगाई गई है, पेट्रोल कार की बुकिंग पहले की तरह सामान्य तौर पर चलती रहेगी।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की खासियत

गौरतलब है कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में कई तरह की खासियत हैं, जो इसे बाकी कारों से अलग बनाती है। इसके डीजल वर्जन कार में 150 एचपी का 2.4 लीटर का इंजन आता है। इसमें पांच स्पीड मैनुएअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स आते हैं। वहीं, पेट्रोल वर्जन में 2.7 लीटर का इंजन आता है। साथ ही 166 एचपी की ताकत जनरेट होती है। इसमें भी पांच स्पीड मैनुएअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स आते हैं।

ये भी पढ़ें: Business Idea: इस बिजनेस में है लाभ ही लाभ, जानिए करोड़ों कमाने का सबसे आसान तरीका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version