Twitter Blue Tick: हाल ही में ट्विटर को अरबपति एलन मस्क ने खरीद लिया है। मस्क के आने के बाद से ही लोगों में प्लेटफॉर्म पर बदलाव देखने का उत्साह सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। ऐसे में खबर आ रही है कि एलन मस्क ऐसा फैसला ले सकते हैं, जिसके कारण ब्लू टिक वालों को परेशानी हो सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब ब्लू टिक वालों को अपना ट्विटर हैंडल यूज करने के लिए हर महीने काफी पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। हालांकि ये बदलाव क्या होंगे और कब होंगे इसकी अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Must Read: MP News: एक बार फिर चर्चा में दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिख कह दी ये बड़ी बात

ब्लू टिक के लिए खर्च करने पड़ सकते हैं 1200 रुपए

खबरों की मानें तो ट्विटर ब्लू टिक मार्क के लिए शुल्क लेने पर विचार कर रहा है। यदि यह परियोजना आगे बढ़ती है, तो यूजर्स को ट्विटर ब्लू के लिए $4.99 यानि करीब 412 रुपए देकर सब्सक्राइब करना होगा या ऐसा न करने पर उन्हें अपने ब्लू बैज को खोना होगा। इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि ट्विटर पर ब्लू टिक वालों को सब्सक्रिप्शन के लिए $19.99 यानि लगभग 1,600 रुपए देने होंगे। हालांकि अभी तक एलन मस्क ने ऐसा कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है।

ट्विटर पर क्यों ट्रेंड किया #Remove_all_BlueTicks

बता दें कि कल ट्विटर पर #Remove_all_BlueTicks ट्रेंड कर रहा था। यूजर्स का कहना था कि कुछ ऐसे लोग हैं जिनके फॉलोअर्स 100 से भी कम हैं फिर भी उन्हें ब्लू टिक मिला हुआ है। कुछ ऐसे यूजर्स हैं जो न के बराबर ट्विटर पर एक्टिव हैं फिर भी उन्हें ब्लू टिक मिला हुआ है। इसको देखते हुए या तो  ID Card देखकर सबको ब्लू टिक दिया जाए या सबके अकाउंट से ब्लू टिक को हटा दिया जाए। हालांकि ट्विटर की ब्लू टिक को लेकर ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है जिसमें लिखा हो कि आपको ब्लू टिक पाने के लिए कितने फॉलोअर्स चाहिए।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield 500: इस सुपर स्टाइलिश बुलेट मॉडिफिकेशन को देखकर बढ़ गई लोगों की धड़कन, बनाया शानदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version